होम /न्यूज /अजब गजब /मच्छर काटने की वजह से हुए शख्स के 30 ऑपरेशन, पहुंचा कोमा में, 4 हफ्ते तक रहा ICU में !

मच्छर काटने की वजह से हुए शख्स के 30 ऑपरेशन, पहुंचा कोमा में, 4 हफ्ते तक रहा ICU में !

मच्छर ने इंसान को 30 ऑपरेशन पर मजबूर कर दे और 4 हफ्ते तक कोमा में पहुंचा दे. (सांकेतिक तस्वीर)

मच्छर ने इंसान को 30 ऑपरेशन पर मजबूर कर दे और 4 हफ्ते तक कोमा में पहुंचा दे. (सांकेतिक तस्वीर)

Mosquito Bite Left Man in Coma for 4 Weeks: मच्छरों से होने वाली तमाम बीमारियों के बारे में आपने सुना होगा लेकिन शायद ह ...अधिक पढ़ें

Mosquito Bite Left Man in Coma for 4 Weeks: मच्छरों से इस वक्त बहुत सारे लोग परेशान हैं. कई बार खास मच्छर की एक बाइट भी स्वस्थ से स्वस्थ इंसान को मौत के मुहाने तक पहुंचा देती है. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा चुका है कि दुनिया में जो जानवर इंसानों की सबसे ज्यादा जान लेता है, वो मच्छर ही है. आपने इस जीव के बारे में एक से एक दिलचस्प तथ्य सुने होंगे, लेकिन हम आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी ज़िंदगी मच्छरों ने खराब कर दी.

मच्छरों से होने वाली तमाम बीमारियों के बारे में आपने सुना होगा लेकिन शायद ही कोई इतना खतरनाक मच्छर होगा, जो इंसान को 30 ऑपरेशन पर मजबूर कर दे और 4 हफ्ते तक कोमा में पहुंचा दे. जर्मनी के रहने वाले सेबेशियन रॉट्सचक (Sebastian Rotschke) को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छ ने काटा और उन्हें करीब-करीब मौत के मुंह तक पहुंचा दिया.

खून में मच्छर ने पहुंचाया ज़हर
रोडरमार्क में रहने वाले 27 साल के सेबेशियन रॉट्सचक (Sebastian Rotschke) को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने काटने के बाद उसके खून में ज़हर फैला दिया. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें इंफेक्शन होने के बाद उनके लिवर, किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना बंद दिया. साल 2021 में उन्हें मच्छर ने काटा था और उन्हें अपने बाएं जांघ पर त्वचा का प्रत्यारोपण भी करना पड़ा. उन्हें पहले तो फ्लू जैसे लक्षण लगे और वे बीमार रहने लगे. वे न तो खाना खा पाते थे और न ही बिस्तर से उठ पाते थे. उन्हें लगा कि अब बचना नामुमकिन हो चुका है.

मच्छर ने दिया ज़िंदगी भर का दर्द
उनके बाएं जांघ पर सेराटिया नाम के बैक्टीरिया ने अटैक किया और आधी जांघ खा गया. अब तक डॉक्टर्स को समझ आ चुका था कि ये सारे लक्षण एशियन टाइगर मच्छर के काटने की वजह से आ रहे हैं. उनके कुल 30 ऑपरेशन हुए और पैर की दो उंगलियां काटनी पड़ गईं. वे 4 हफ्ते तक कोमा में रहे और ICU में रखकर डॉक्टरों ने सेबेशियन का इलाज किया. अब वे सबको यही सलाह देते हैं कि वक्त पर डॉक्टर के पास जाना ही इस खतरनाक इंफेक्शन का इलाज है. मच्छर का छोटा सा डंक आपकी ज़िंदगी पर भारी पड़ सकता है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें