Home /News /ajab-gajab /

man has eaten 32 thousands big mac burger did not miss a day for the past 50 years pratp

McDonald के 32 हज़ार बिग बर्गर खा चुका है शख्स, 50 साल में लगभग हर दिन खाया !

डॉन गोर्स्के (Don Gorske) ने ज़िंदगी के पिछले 50 साल में लगभग हर दिन मैकडॉनल्ड का बिग मैक (Big Mac Fan) खाया. (Credit- guinnessworldrecords)

डॉन गोर्स्के (Don Gorske) ने ज़िंदगी के पिछले 50 साल में लगभग हर दिन मैकडॉनल्ड का बिग मैक (Big Mac Fan) खाया. (Credit- guinnessworldrecords)

डॉन गोर्स्के (Don Gorske) नाम के शख्स ने पिछले 50 साल में शायद ही कोई दिन छोड़ा हो, जब 24 घंटे में एक बार उन्होंने McDonald की Big Mac बर्गर न खाया हो.

Weird World Record: दुनिया में तरह-तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड (Unique World Records) बनते हैं. आपने कुछ लोगों को अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दर्ज कराने के लिए सालों मेहनत करते हुए देखा होगा, लेकिन एक बुजुर्ग शख्स ने जवानी से बुढ़ापे तक सिर्फ खा-खाकर अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा लिया. शख्स का नाम है डॉन गोर्स्के (Don Gorske) और उनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में बर्गर खाने का रिकॉर्ड बनाने की वजह से दर्ज किया गया है.

वैसे दुनिया की सबसे मशहूर फास्ट फूड चेन McDonald के बर्गर और मील शायद ही किसी को नापसंद हों, लेकिन डॉन गोर्स्के (Don Gorske) को ये इतने पसंद थे कि उन्होंने इन्हें खाने का रिकॉर्ड बना डाला. उन्होंने अपनी ज़िंदगी के पिछले 50 साल में लगभग हर दिन मैकडॉनल्ड का बिग मैक (Big Mac Fan) खाया और अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा लिया.

32,340 बिग मैक खा चुके हैं डॉन
ये अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनाने वाले डॉन गोर्स्के (Don Gorske) अपनी ज़िंदगी के 50 साल में कुल 32,340 बिग मैक खा चुके हैं. उनका ये रिकॉर्ड अगस्त, 2021 तक की गिनती के आधार पर दर्ज किया गया. वैसे उन्होंने Guinness World Record में अपना नाम 20 साल पहले ही दर्ज करा लिया था. साल 1999 में ही वे 5,490 बिग मैक खाकर अपनी ज़िंदगी में सबसे ज्यादा बिग मैक खाने वाले शख्स बन गए लेकिन अब उन्होंने अपने अनोखे प्यार के 50 साल को सेलिब्रेट किया और 32,340 बिग मैक खाने का रिकॉर्ड बना लिया. उन्होंने अपनी ज़िंदगी का पहला बर्गर 17 मई, 1972 में खाया था और तब से ये सिलसिला आज तक चल रहा है.

सिर्फ 8 दिन नहीं खाया बिग मैक
गोर्स्के का कहना है कि ज्यादातर एक दिन में 2 बर्गर खाते थे. 50 साल में सिर्फ 8 दिन ऐसे गए, जब उन्होंने ऐसा नहीं किया. उन्होंने अपनी 50 साल की एनिवर्सरी Wisconsin के मैकडॉनल्ड रेस्टोरेंट में मनाई, जहां उन्होंने अपना सबसे पहले बर्गर खाया था. वे बताते हैं कि उन्हें जब कोई चीज़ अच्छी लग जाती है तो वे उसे जल्दी नहीं छोड़ते. उन्होंने कभी भी इसके अलावा कोई दूसरा बर्गर नहीं खाया. इतना ही नहीं गोर्स्के बर्गर के इतने बड़े फैन हैं कि उन्होंने इससे जुड़े हुए अलग-अलग वक्त के रैपर भी इकट्ठा कर रखे हैं.

Tags: Guinness World Record, Weird news, World record

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर