Home /News /ajab-gajab /

शख्स के पैर में बनी छोटी-सी गांठ, डॉक्टर के पास ना जाने का हुआ भयानक अंजाम

शख्स के पैर में बनी छोटी-सी गांठ, डॉक्टर के पास ना जाने का हुआ भयानक अंजाम

तीन साल में फूलकर ऐसा हो गया शख्स का पैर (इमेज- इंटरनेट)

तीन साल में फूलकर ऐसा हो गया शख्स का पैर (इमेज- इंटरनेट)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक शख्स ने अपनी लापरवाही की स्टोरी शेयर की. शख्स के पैर में छोटी सी गांठ ने (Small Lump Turns Horrific) तीन साल में ऐसा विकराल रूप ले लिया कि अब वो चलने-फिरने से लाचार है. शख्स को पहले लगा कि उसके पैर की गांठ ठीक हो जाएगी. इस कारण डॉक्टर को दिखाने में उसने लापरवाही कर दी. लेकिन ये लापरवाही उसे महंगी पड़ गई. तीन साल एक अंदर ही आज ऐसे हालात हैं कि वो चलने-फिरने से लाचार हो चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    लापरवाही कभी भी अच्छी नहीं होती. चाहे आप गाड़ी चलाने में लापरवाही करें या किसी और काम में, उसका अंजाम अच्छा नहीं होता. खासकर लोग बीमारियों को लेकर लापरवाही कर देते हैं, जो आगे चलकर उनपर भारी पड़ जाता है. सोशल मीडिया पर कर्णाटक में रहने वाले नागेश ने अपनी ऐसी ही लापरवाही लोगों के साथ शेयर की. नागेश (Nagesh) ने लोगों को आगाह किया कि जो गलती उसने की, वो और कोई आगे ना करे. नागेश पिछले तीन साल से Lymphedema Elephantiasis से पीड़ित है. इसे हाथी पांव भी कहते हैं. नागेश की एक लापरवाही के कारण अब वो चल-फिर भी नहीं पा रहा है.

    अपनी बीमारी के बारे में नागेश ने बताया कि शुरुआत में उसके पैर में सिर्फ एक छोटी सी गांठ थी. ये गांठ आंखों से दिखाई नहीं देती थी. सिर्फ छूने पर ही पता चलता था कि पैरों में गांठ जैसी कोई चीज है. चूंकि नागेश का बचपन सड़कों पर ही बीता था, उसने इसे कुछ ख़ास महत्व नहीं दिया. इसका अंजाम ये हुआ कि धीरे-धीरे इस गांठ ने विकराल रूप धारण कर लिया. अब नागेश का पैर इतना फूल गया है कि वो खड़ा तक नहीं हो पाता है. डॉक्टर्स ने साफ़ कह दिया है कि सर्जरी के बिना अब उसकी हालत ठीक नहीं हो सकती है.

    haathi paanw

    अब एक कदम भी चल नहीं पाता है शख्स

    2018 में अचानक ही नागेश के पैर में गांठ पड़ी थी. उसने कहा कि गरीबी में एक टाइम का खाना भी नसीब नहीं होता था. ऐसे में डॉक्टर के पास जाना पैसे की बर्बादी लगती थी. लेकिन इस लापरवाही का भयानक अंजाम देखने को मिला. कुछ ही समय में नागेश चलने से लाचार हो गया. किसी ने उसकी मदद नहीं की. सड़क के किनारे ही वो पड़ा रहता था. एक NGO की मदद से नागेश को रहने के छत मिली. हर बीतते दिन के साथ नागेश की हालत खराब होती जा रही है. ऐसे में अब नागेश ने लोगों से मदद मांगी है.

    haathi paanw

    नागेश ने लोगों से मदद की अपील की है

    डॉक्टर्स के मुताबिक़, नागेश के इलाज में करीब 30 लाख रुपए का खर्च है. चूंकि नागेश अपने इलाज का खर्च नहीं उठा सकता है इसलिए NGO उसके लिए फंड जमा कर रही है. डॉक्टर्स का कहना है कि इलाज के बाद नागेश की हालत सुधर जाएगी. लोग भी सामने आकर नागेश की मदद कर रहे हैं. ऐसे में नागेश को भी उम्मीद बंधने लगी है कि वो जल्दी ठीक हो जाएगा.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर