खूब की मेहनत, घंटों बहाया पसीना, नहीं घटा वजन तो ऐसे बनाए सिक्‍स पैक एब्‍स

खूब की मेहनत, घंटों बहाया पसीना, नहीं घटा वजन तो ऐसे बनाए सिक्‍स पैक एब्‍स
डेनियल ने कराई सर्जरी.

डेनियल ने सर्जरी के जरिये मोटापा हटाकर सिक्‍स पैक एब्‍स (Six pack Abs) बनवाए हैं. वह कहते हैं कि इसने उनकी जिंदगी बदल दी. अब उनमें पहले से अधिक आत्‍मविश्‍वास आ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हर व्‍यक्ति की ख्‍वाहिश होती है कि वो उम्र के हर पायदान पर यंग और फिट (Fit and Young) दिखे, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ अधिकांश लोगों को मोटापा घेरने लगता है. इस मोटापे को दूर करने के लिए लोग तमाम तरह के विकल्‍प अपनाते हैं. कोई जिम में पसीना बहाता है, कोई दौड़ता है तो कोई दवाओं का सहारा भी लेता है. ऐसे ही एक शख्‍स हैं इंग्‍लैंड के रहने वाले डेनियल. वह 39 साल के हैं. उनके 2 बच्‍चे हैं. डेनियल ने वजन घटाने के लिए खूब मेहनत की. लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिली. इसपर उन्‍होंने खास तरह से सिक्‍स पैक एब्‍स बनवा लिए.

दरअसल डेनियल खुद को फिट देखना चाहते थे. इसके लिए उन्‍होंने जिम में खूब पसीना बहाया. लेकिन इसका फायदा उन्‍हें नहीं दिखाई दिया. इसके बाद उन्‍होंने सर्जरी के जरिये अपना मोटापा हटाने की योजना बनाई. उन्‍होंने वेजर लिपोसक्‍शन नामक सर्जरी का सहारा लिया. इस सर्जरी पर उन्‍होंने 19600 डॉलर खर्च कर दिए. भारतीय मुद्रा में यह करीब 14 लाख 67 हजार रुपये हुए. इसी सर्जरी में शरीर के कुछ चुनिंदा मसल्‍स से फैट निकाला जाता है और उसे आकर्षक बनाया जाता है.

डेलियन सर्जरी कराने के बाद आकर्षक बन गए. उनके सिक्‍स पैक एब्‍स दिखने लगे. उन्‍होंने इस पर कहा, 'मैं फिट रहने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार जिम जाता था. साथ ही वजन घटाने के लिए कई तरह के डाइट प्‍लान भी फॉलो किए. लेकिन मेरा किसी भी थोड़ा सा वजन घटा. इससे मैं असंतुष्‍ट था.'

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद वह लंदन के क्‍लीनिक वेसर गए. वहां उनकी मुलाकार कॉस्‍मेटिक सर्जन डॉ. ग्रांट हेमलेट से हुई. सर्जरी से पहले डॉक्‍टर ने डेनियल को सारी बातें बता दीं. इसके बाद उनकी सर्जरी हुई. डेनियल कहते हैं कि इसने उनकी जिंदगी बदल दी. अब उनमें पहले से अधिक आत्‍मविश्‍वास आ गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज