बीवी से झगड़कर घर से गुस्से में निकला पति, गुस्सा शांत होने पर पता चला कि घर से निकल आया है 400 किलोमीटर दूर!

कर्फ्यू का पालन ना करने पर व्यक्ति को 400 यूरो यानी 35 हजार रुपये जुर्माना चुकाना पड़ा

कर्फ्यू का पालन ना करने पर व्यक्ति को 400 यूरो यानी 35 हजार रुपये जुर्माना चुकाना पड़ा

गुस्से में इटली (Italy) का एक व्यक्ति घर से निकला और एक हफ्ते तक चलता रहा और चलते-चलते अपने घर से करीब 420 किमी दूर निकल आया. उसे बिल्कुल भी सुध नहीं थी कि वो इतनी दूर निकल आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:

लोग अपने गुस्से को ठंडा करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं. कोई शांत रहना पसंद करता है तो कोई सो कर गुस्से को शांत करता है. इटली के व्यक्ति ने भी अपने गुस्से को ठंडा करने के लिए एक आम सा लगने वाला तरीका अपनाया मगर आपको जब गुस्सा शांत करने के इस तरीके के अंजाम का पता चलेगा तो आप भी हैरान हो जाएंगे.

दरअसल, इटली का एक व्यक्ति अपनी पत्नी से झगड़े के बाद टहलने निकल गया. वो अपने गुस्से को शांत करना चाहता था. मगर गुस्से में सुध ही नहीं रही कि वो टहलते-टहलते घर से 420 किलोमीटर दूर निकल आया है.

पत्नी से झगड़े के बाद घर से निकला था व्यक्ति

पिछले महीने इटली के कोमो शहर के एक दंपत्ति में जोरदार झगड़ा हुआ. पति गुस्से में टहलने निकलना जिससे वो अपने गुस्से को ठंडा कर सके. इसमें कोई अनोखी बात नहीं है. बहुत से लोग गुस्से में टहलने की सलाह देते हैं. टहलने से गुस्सा शांत हो जाता है. इस खबर में हैरान करने वाली बात ये है कि वो शख्स इतने गुस्से में था कि वो चलता ही रहा. वो भी एक हफ्ते तक!
आपने सही पढ़ा! गुस्से में वो व्यक्ति घर से निकला और एक हफ्ते तक चलता रहा और चलते-चलते अपने घर से करीब 420 किमी दूर निकल आया. उसे बिल्कुल भी सुध नहीं थी कि वो इतनी दूर निकल आया है. गिमारा शहर में समुद्र तट के पास पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की कार ने उसे देखा और पूछताछ की. तब उन्हें पता चला कि वो व्यक्ति कोमो शहर से गिमारा शहर, यानी की लगभग 420 किलोमीटर पैदल ही चला आया है.

पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसवाले ये सुनिश्चित करने के लिए निकले थे कि शहर में हर कोई इटली में लगे देशव्यापी कर्फ्यू का पालन कर रहा है कि नहीं. तभी उन लोगों ने रात के 2 बजे एक व्यक्ति को रोड पर पैदल चलते देखा. व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां ये मालूम चला कि उस शख्स की पत्नी ने उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखवाई है.

उस व्यक्ति ने बताया- "पत्नी से लड़ाई के बाद मैं घर से निकला और चलता रहा. मैंने किसी भी तरह के पब्लिक ट्रांस्पोर्ट का इस्तेमाल नहीं किया. रास्ते में मैंने बस वही खाया जो लोगों से मुझे खाने को मिला."



व्यक्ति की बात सुनकर पुलिसवाले हैरान थे. उन्होंने उसे घर जाने की अनुमति दी. मगर कर्फ्यू का पालन ना करने पर उस व्यक्ति को 400 यूरो यानी 35 हजार रुपये जुर्माना चुकाना पड़ा. पुलिस ने आदमी को एक होटल में रुकवाया. बाद में उस व्यक्ति की पत्नी वहां आ कर उसे ले गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज