• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 21वीं सदी में भी 1990 में अटका है लड़का, इस्तेमाल करता है नोकिया फोन, कैसेट टेप में सुनता है गाने

21वीं सदी में भी 1990 में अटका है लड़का, इस्तेमाल करता है नोकिया फोन, कैसेट टेप में सुनता है गाने

जैक वॉल्टर्स (Jack Walters) को 90 के दशक की ज़िंदगी इतनी पसंद है कि उन्होंने घर को ही टाइम कैप्सूल बना दिया है. (Credit-Mirror)

जैक वॉल्टर्स (Jack Walters) को 90 के दशक की ज़िंदगी इतनी पसंद है कि उन्होंने घर को ही टाइम कैप्सूल बना दिया है. (Credit-Mirror)

जैक वॉल्टर्स (Jack Walters) की उम्र 23 साल है. वे पैदा तो 21वीं सदी में हुए हैं लेकिन उनकी ज़िंदगी 1990 के दशक (Man lives like 1990) में अटकी हुई है. ये बेहद अजीब है.

  • Share this:

    हर कोई अपनी ज़िंदगी में अपडेट होना चाहता है और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना चाहता है. फिर भी इंग्लैंड (England) के बेकवेल ( Bakewell, Derbyshire) का रहने वाले एक 23 साल का लड़का अपनी ज़िंदगी को 1990 से आगे बढ़ाना ही नहीं चाहता. उसने अपने पूरे घर को किसी टाइम कैप्सूल (Time Capsule) में तब्दील कर रखा है और 30 साल पुरानी लाइफस्टाइल (Man lives like 1990) जीता है.

    जैक वॉल्टर्स (Jack Walters) का जन्म जब हुआ होगा, तब 21वीं सदी दस्तक दे रही थी, फिर भी इस लड़के को नई सदी की ज़िंदगी से बेहतर अपने माता-पिता की लाइफस्टाइल लगी. जैक ने अपने पूरे घर को 90 के दशक के सजावटी सामानों से भर रखा है और खुद भी Levi जींस और ढीले-ढाले Sweater Shop जंपर्स पहनते हैं.

    घर में घुसते ही पहुंच जाएंगे 90 के दशक में
    23 साल से जैक ने अपने घर को करीब 5 लाख रुपये खर्च कर पुरानी चीज़ों से सजा डाला है. इसके लिए वे उसी ज़माने फर्नीचर खरीद लाए और VHS प्लेयर्स के साथ टेलीफोन अलार्म क्लॉक से घर का लुक पूरा किया. उन्होंने अपने लिए 90 के दशक के कपड़े खरीदने के लिए लिए चैरिटी शॉप्स का सहारा लिया. उन्होंने अपने मम्मी-पापा के घर जैसा माहौल बनाने की पूरी कोशिश की है. उनके पास उसी जमाने का टेलिविजन सेट है और वे उसी वक्त की फिल्में देखते हैं. म्यूज़िक के लिए उन्होंने टेपरिकॉर्डर और कैसेट रखे हुए हैं. बात करने के लिए नोकिया फोन इस्तेमाल करते है. यहां तक कि उनके लैपटॉप पर भी Window’s 95 ही चलता है.

    ये भी पढ़ें- 38 की उम्र में ही झड़ चुकी है महिला की बत्तीसी, TikTok पर फिर भी बन गई स्टार 

    पुराने कपल्स की ही तरह करते हैं व्यवहार
    हालांकि जैक के घर में कुछ आधुनिक किचन एप्लायंसेज़ भी मौजूद हैं, लेकिन वे ज्यादातर पुरानी चीज़ों का ही इस्तेमाल करते हैं. जैक के पार्टनर 28 साल के मैथ्यू हैं, जो उनका इस लाइफस्टाइल में पूरा साथ देते हैं. वे मॉडर्न डिशवॉशर और वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल ज़रूर करते हैं, लेकिन उनका बेडरूम और खाना बनाने का तरीका पुराना ही है. वे घर में अपना वक्त उसी तरह बिताते हैं, जिस तरह उनके मम्मी-पापा बिताया करते थे. जब ये गे कपल (Gay Couple) पुराने ज़माने के कपड़े पहनकर सड़क पर निकलता है, तो लोग उन्हें अजीबोगरीब निगाहों से देखते हैं. वे कहते हैं कि उनकी दिलचस्पी ज़रूरी पुरानी चीज़ों में है, लेकिन उनके उसूल मॉडर्न हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज