होम /न्यूज /अजब गजब /

5 साल पहले खोई नाक की रिंग मिली शख्स के फेफेड़े में, एक्स-रे के ज़रिये हुआ खुलासा!

5 साल पहले खोई नाक की रिंग मिली शख्स के फेफेड़े में, एक्स-रे के ज़रिये हुआ खुलासा!

5 साल तक रिंग उसके फेफड़े में फंसी रही और शख्स को पता भी नहीं चला. (Credit- Facebook/Zambian youths)

5 साल तक रिंग उसके फेफड़े में फंसी रही और शख्स को पता भी नहीं चला. (Credit- Facebook/Zambian youths)

Nose Piercing Found Stuck in Lung: 35 साल के एक शख्स के सीने में तेज़ दर्द हुआ और खांसी आ रही थी. जब उसने स्कैनिंग कराई तो फेफड़े में फंसी हुई रिंग देखकर उसे यकीन ही नहीं हुआ क्योंकि ये 5 साल पहले खो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

कई बार ज़िंदगी में कुछ ऐसी अप्रत्याशित चीज़ें हो जाती हैं, जिनके बारे में हमने पहले कभी सोचा ही नहीं होता है. आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा कि कोई चीज़ आपके पास से अचानक खो गई हो और काफी ढूंढने के बाद भी आप उसे वापस नहीं खोज पाए हों. एक शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ और वो उस चीज़ को भूल भी गया लेकिन 5 साल बाद उसे वो ऐसी जगह पर मिली, जिसकी कल्पना भी उसने नहीं की थी.

35 साल के एक शख्स के सीने में तेज़ दर्द हुआ और खांसी आ रही थी. जब उसने स्कैनिंग कराई तो फेफड़े में फंसी हुई रिंग देखकर उसे यकीन ही नहीं हुआ क्योंकि ये 5 साल पहले खो गई थी. हैरानी की बात ये है कि 5 साल तक रिंग उसके फेफड़े में फंसी रही और उसे पता भी नहीं चला.

फेफड़े से निकली नाक की रिंग ?
पियर्सिंग के शौकीन जोई लिकिंस (Joey Lykins) सिनसिनाटी के रहने वाले हैं. उन्हें कुछ हफ्ते पहले ही आधी रात को खांसी की शिकायत हुई. उन्हें महसूस हो रहा था कि कोई चीज़ उनकी सांस को रक रही है. जब उन्हें दर्द होने लगा और सांस लेने में दिक्कत हुई तो वे इसे निमोनिया का अटैक समझ बैठे और डॉक्टर के पास पहुंच गे. उन्हें अगले ही दिन डॉक्टर ने एक्स-रे के लिए कहा और जब उन्हें बाएं फेफड़े में फंसी हुई रिंग दिखी तो डॉक्टर भी हैरान रह गए. उन्होंने जोई को ये दिखाया तो उन्हें याद आया कि 5 साल पहले उनकी नाक की रिंग खोई थी, जो नहीं मिली.

कैसे फेफड़े में पहुंची रिंग
जोई ने बताया कि सालों पहले वे जब सुबह उठे, तो उन्हें अपनी नाक की सेप्टम रिंग गायब दिखी. उन्होंने 4 साल से ये रिंग पहनी थी, लेकिन ये कभी खोई नहीं. उन्होंने इसे हर जगह ढूंढा, लेकिन ये नहीं मिली. उन्हें लगा कि वो शायद गलती से इसे निगल गए हैं, लेकिन उन्होंने इसे सांस के ज़रिये अंदर खींच लिया था, जो जाकर उनके बाएं फेफड़े में फंस गई थी. जोई की रिंग फेफड़े में देखने के बाद डॉक्टरों ने उसे एमरजेंसी सर्जरी के ज़रिये बाहर निकाला.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर