शख्स ने तवे पर फोड़ा ढाई किलो का 1 अंडा, अकेले ही खा गया 18 लोगों का पेट भरने वाला ऑमलेट

पहाड़ों पर शख्स ढाई किलो के एक अंडे को फोड़कर उसका ऑमलेट अकेले खा गया

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो काफी देखा जा रहा है. इसमें एक शख्स नॉर्वे (Norway) के पहाड़ों पर ऑमलेट बनाता नजर आ रहा है. लेकिन ये कोई नॉर्मल ऑमलेट नहीं है. ये है ढाई किलो अंडे का ऑमलेट (Two And Half Kg Egg Omelette).

  • Share this:
    आपने मुर्गी और बत्तख के अंडे तो काफी खाए होंगे. इन अंडों को उबाल कर या इनकी भुर्जी बनाकर एन्जॉय किया जा सकता है. लेकिन सबसे ज्यादा अंडे का ऑमलेट लोग पसंद करते हैं. यानी एक अंडे को बनाने और खाने के कई तरीके हैं. लेकिन क्या आपने कभी ढाई किलो के अंडे का ऑमलेट खाया है (Biggest Omelette)? आप सोच रहे होंगे कि ढाई किलो का अंडा भला आता कहां है? तो आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े अंडे देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिच (Ostrich) यानी शुतुरमुर्ग का है. ऑस्ट्रिच के अंडे कई जगहों पर खाए जाते हैं.

    इंटरनेट पर नॉर्वे का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स पहाड़ों पर खाना बनाता नजर आ रहा है. नॉर्वे के पहाड़ों पर इस शख्स ने खुले में तवे पर ढाई किलो का शुतुरमुर्ग का अंडा फोड़ा. अंडे को फोड़ने में काफी मेहनत करनी पड़ी. ये अंडा ढाई किलो था. इसका एक योक ही काफी बड़ा है. ऑमलेट को पकाने के बाद शख्स इसे अकेले ही खा जाता है. इस अंडे से बना ऑमलेट 18 लोगों का पेट भर सकता है लेकिन शख्स इसे अकेले ही खा गया. ऑस्ट्रिच के अंडे का ऑमलेट बनने में आधा घंटा का समय लगता है जबकि इसे उबालने में दो घंटे का समय लगता है.



    सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. इतने बड़े अंडे का ऑमलेट शख्स अकेला खा गया, इसे देख लोग हैरान रह गए. आपको बता दें कि शुतुरमुर्ग को दुनिया बड़ा अंडा देने के लिए जाना जाता है. इसके एक अंडे का वजन डेढ़ से ढाई किलो का होता है. मुर्गी के कई दर्जन अंडे के बराबर इसका एक अंडा होता है. बात अगर इन अंडों के प्राइस की करें, तो इंटरेनट पर आपको इसके अलग अलग दाम मिलेंगे. जहां फर्टाइल अंडे आपको 5 हजार में एक मिलेंगे. वहीं खाने के लिए 2 किलो के अंडे के लिए आपको तीन से चार सौ खर्च करने पड़ेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.