होम /न्यूज /अजब गजब /शेरनी के बच्चे को चुराने बाड़े में जा घुसा शख्स, शेर ने देखते ही दांत से नोच डाला

शेरनी के बच्चे को चुराने बाड़े में जा घुसा शख्स, शेर ने देखते ही दांत से नोच डाला

शेर के बाड़े से बच्चा चुराने गए शख्स को मिली दर्दनाक मौत (इमेज- फेसबुक/ ACCRA ZOO)

शेर के बाड़े से बच्चा चुराने गए शख्स को मिली दर्दनाक मौत (इमेज- फेसबुक/ ACCRA ZOO)

घाना (Ghana) के एक चिड़ियाघर में अजीबोगरीब घटना घटी. यहां एक शख्स को शेर के बाड़े में मृत पाया गया. बताया जा रहा है कि वो ...अधिक पढ़ें

चाहे इंसान हो या जानवर, अपने बच्चों को लेकर सभी बेहद अलर्ट रहते हैं. जहां उन्हें अंदाजा होता है कि उनके बच्चे पर कोई खतरा है, वो अलर्ट हो जाते हैं. घाना (Ghana) में रहने वाले एक शख्स ने शेरनी के बच्चे को चुराने का दुस्साहस किया. इससे गुस्साए शेर ने बाड़े में आए शख्स को नोचकर मार डाला. जी हां, घुसपैठिये को बाड़े से मरा हुआ निकाला गया. आसपास के लोगों के मुताबिक़, वो शावक को अपने साथ घर ले जाना चाहता था. लेकिन शेर-शेरनी ने उसे बच्चे के करीब देख लिया और मार डाला.

मारे गए शख्स ने छिपकर बाड़े में एंट्री ली थी. चिड़ियाघर में घूमने के नाम पर आए इस शख्स ने लोगों की नजरों से बचकर बाड़े में एंट्री ली. उसके बाद अंदर घूम रहे शावक को उठाने की कोशिश की. मामला घाना के अक्रा चिड़ियाघर का है. शख्स की उम्र करीब तीस साल बताई जा रही है. अधिकारियों ने कन्फर्म किया कि शख्स की बॉडी को चिड़ियाघर के शेर के बाड़े से मृत निकाला गया है.

अंदर था शेरों का परिवार
स्टेट एजेंसी फॉरेस्ट्री कमीशन के मुताबिक़,घुसपैठिये पर बाड़े के अंदर रहने वाले एक शेर ने अटैक किया था. उसे पहले बुरी तरह घायल किया गया. इसके बाद आखिर में उसके गर्दन पर शेर ने दांत गड़ा दिए और उसकी जान ले ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक़,अंदर बाड़े में शेर का पूरा परिवार रहता था. इसमें शेर, शेरनी और दो शावक शामिल हैं. घटना के बाद उन्हें अंदर सुरक्षित पाया गया.

man killed by lion

शख्स की थी गलती
मामले के बारे में डिटेल देते हुए जंगल के अधिकारियों ने बताया कि यहां शख्स की गलती थी. उसने बाड़े में एंट्री ली थी और शेरों के सामने उनके बच्चे चुरा रहा था. हालांकि, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक घुसपैठियों का मोटिव सामने नहीं आया है. उन्होंने मरने वाले शख्स की बॉडी को काफी मुश्किल से बाड़े से निकाला और पास के मुर्दाघर में रख दिया. वहीं पुलिस ने बयान दिया है कि वो मामले की जांच में लगे हैं. ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर शख्स रिस्ट्रिक्टेड एरिया में कैसे पहुंचा.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें