Home /News /ajab-gajab /

सांस नहीं ले पा रही थी आग की लपटों में फंसी बिल्ली, शख्स ने मुंह से मुंह सटा कर दिया ऑक्सीजन

सांस नहीं ले पा रही थी आग की लपटों में फंसी बिल्ली, शख्स ने मुंह से मुंह सटा कर दिया ऑक्सीजन

आधे घंटे की कोशिश के बाद भी नहीं बच पाई जान (इमेज- फेसबुक)

आधे घंटे की कोशिश के बाद भी नहीं बच पाई जान (इमेज- फेसबुक)

किसी की जिंदगी बचाना पुण्य का काम है. आज के समय में जब लोग खुद की ही परवाह करते हैं ऐसे में किसी बेजुबान की जिंदगी बचाना तो वाकई महापुण्य का काम है. सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे ही एक पुणात्मा की काफी चर्चा हो रही है.

कहते है कि ये जो सांसें हैं, वो भगवान द्वारा नियंत्रित होती है. अगर भगवान चाहे तो कभी भी किसी की सांसें भी रोक देते हैं. पृथ्वी में डॉक्टर्स को भगवान का रूप कहा जाता है क्यूंकि वो लोगों की जान बचाते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ डॉक्टर्स ही जान बचाने का काम करते हैं. कई बार दूसरे लोग भी ऐसा काम करते हैं कि भगवान का रूप बन जाते हैं. ऐसे ही एक भगवान की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. मलेशिया (Malaysia) के मिरि में रहने वाले एक फायरफाइटर ने एक बिल्डिंग में फंसी बिल्ली को बचाने की कोशिश कर जो पुण्य किया, उसकी काफी चर्चा हो रही है.

फेसबुक पर Jabatan Bomba dan Penyelamat Malaysia Negeri Sarawak नाम के पेज पर इस घटना का वीडियो शेयर किया गया. बताया जा रहा है कि एक बिल्ली का बच्चा आग में फंस गया था. उसे सेफ्ली किसी तरह बाहर निकाला गया. लेकिन बचाए जाने के बाद भी बिल्ली कोई हलचल नहीं कर रही थी. इसके बाद फायरफाइटर पीबी मोहम्मद एनली अख़बार ने उसे गोद में उठा लिया. फायरफाइटर ने इसके बाद बिल्ली को सीपीआर देना शुरू किया. पहले बिल्ली के मुंह में मुंह सटाकर उसे ऑक्सीजन देने की कोशिश की गई. उसके बाद बिल्ली की छाती पर प्रेशर दिया गया.

cpr on cat

मुंह में मुंह सटाकर दे रहा था सीपीआर

फायरफाइटर ने करीब 30 मिनट तक बिल्ली के बच्चे को बचाने की कोशिश की. लेकिन चूंकि उसके फेंफड़े में काफी धुआं भर गया था, इस कारण उसकी मौत हो गई. हालाँकि, जब इसका वीडियो शेयर किया गया तो लोगों ने फायरफाइटर की तारीफ करनी शुरू कर दी. लोगों ने फायरफाइटर को बिल्ली की जिंदगी बचाने के लिए किये गए एफर्ट्स की काफी सराहना की. लोगों ने बिल्ली की आत्मा की शांति के मैसेज भी किये.

शेयर किये गए वीडियो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है. नन्ही सी बिल्ली के मुंह में मुंह सटाकर फायरब्रिगेड अफसर लगातार उसे सीपीआर दे रहा था. लेकिन तब तक धुआं उसकी छाती में भर गया था और उसे बचाया नहीं जा सका.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर