Home /News /ajab-gajab /

हिन्दू रीति-रिवाज से निकाली गई बकरे की अंतिम यात्रा, ब्राह्मणों को बुलाकर हुआ भोज

हिन्दू रीति-रिवाज से निकाली गई बकरे की अंतिम यात्रा, ब्राह्मणों को बुलाकर हुआ भोज

बेटे की तरह पल्ला गया था कल्लू (इमेज- इंटरनेट)

बेटे की तरह पल्ला गया था कल्लू (इमेज- इंटरनेट)

उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi, Uttar Pradesh) जिले में एक शख्स ने अपने पालतू बकरे का अंतिम संस्कार (Funeral Of Goat) किया. इसके अंतिम संस्कार की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है. बकरे का अंतिम संस्कार पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है. हर कोई इस अंतिम संस्कार की चर्चा कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अपने पालतू जानवरों को बच्चे की तरह पालते हैं. उन्हें बच्चे की तरह साथ रखते हैं. लेकिन तकलीफ तब होती जब ये जानवर आपको छोड़कर चले जाते हैं. यूपी के कौशांबी में रहने वाले एक शख्स ने अपने पालतू बकरे की मौत को यादगार बना दिया. यहां रहने वाले एक पशु प्रेमी के बकरे की जब मौत हुई तो उसने बकरे का अंतिम संस्कार (Funeral Of Goat) किया. किसी इंसान की तरह ही अंतिम संस्कार किया गया.

    कौशांबी में हुए इस अंतिम संस्कार की तस्वीरें वायरल (Viral Photos) हो रही है. बकरे को लकड़ी पर लिटाकर उसकी अंतिम यात्रा निकाली गई. अंतिम संस्कार के बाद बकरे के मालिक ने उसके आत्मा की शान्ति के लिए ब्रामण भोज भी किया. लोग ऐसा पशु प्रेम देख काफी इम्प्रेस हुए. जानकारी के मुताबिक, कौशांबी में रहने वाले रामप्रकाश यादव ने अपने बकरे को बेटे की तरह पाला था. उसने बकरे का नाम कल्लू रखा था. पूरा घर कल्लू से काफी प्यार करता था.

    कुछ दिनों से कल्लू की तबियत ठीक नहीं थी. काफी देखभाल के बाद भी कल्लू की मौत हो गई. अपने प्यारे कल्लू की मौत के बाद रामप्रकाश ने उसे इंसान की तरह विदाई देने की योजना बनाई. बकरे को नहलाकर लकड़ी की खाट पर सुलाया गया. इसके बाद चुनरी और गेंदा फूल की माला के साथ उसकी चिता को सजाकर हिंदू धर्म के मुताबिक़ उसका अंतिम संस्कार किया गया.

    goat last ritual goesviral

    साढ़े 5 साल का था कल्लू (सांकेतिक)

    कल्लू की मौत के बाद उसकी आत्मा की शान्ति के लिए ब्राह्मण भोज का भी आयोजन किया गया. अपने प्यारे कल्लू की मौत से रामप्रकाश का पूरा परिवार शोक में डूब गया है. परिवार के मेल सदस्यों ने इसके बाद अपना सिर भी मुंडवा लिया. बता दें कि हिंदू धर्म में अंतिम संस्कार के बाद पुरुष सिर मुंडवाते हैं. रामप्रकाश ने बताया कि कल्लू साढ़े 5 साल का था. उसकी मौत के बाद सभी दुखी है. अब उसकी तेरहवी की तैयारी की जा रही है.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Shocking news, Viral, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर