• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • कुत्ते-बिल्लियों को डराने के लिए शख्स ने रखा था नकली मगरमच्छ, डर गई पड़ोसन, घंटों रही घर के अंदर कैद

कुत्ते-बिल्लियों को डराने के लिए शख्स ने रखा था नकली मगरमच्छ, डर गई पड़ोसन, घंटों रही घर के अंदर कैद

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के यॉर्कशायर (Yorkshire) में दिखा मगरमच्छ एक बच्चे का खिलौना निकला.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के यॉर्कशायर (Yorkshire) में दिखा मगरमच्छ एक बच्चे का खिलौना निकला.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के यॉर्कशायर (Yorkshire) की एक महिला ने अपने घर के बगल में मगरमच्छ देखकर करीब-करीब सदमे में चली गई. हालांकि बाद जब इस घटना की सच्चाई सामने आई तो महिला शर्म से पानी हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    हाल ही में यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) की रहने वाली एक महिला के साथ अजीबोगरीब घटना (Weird Story) हुई. जब वो ड्यूटी के बाद अब घर पहुंची तो पड़ोसी के गार्डेन में मगरमच्छ (Crocodile In Garden) देखकर उसके हाथ-पांव फूल गए थे. अब उस मगरमच्छ की सच्चाई सामने आ चुकी है, जिसे सुनकर महिला ज़रूर शर्म से पानी-पानी हो रही होगी.

    घटना यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के यॉर्कशायर (Yorkshire) की है. यॉर्कशायर (Yorkshire) बिल्कुल ऐसी जगह नहीं है, जहां जंगली जानवर इतनी आसानी से दिखते हों. ऐसे में पेशे से नर्स सारा जेन एलिस (Sarah Jayne Ellis) को जब एक मगरमच्छ अपने पड़ोसी के गार्डन में दिखा, तो डर से उनका बुरा हाल हो गया था. हालांकि अब पता चला है कि जिसे देखकर सारा डर गई थीं, वो मगरमच्छ ही नकली था.

    डराना था कुत्ते-बिल्लियों को, डर गई पड़ोसन
    पेशे से नर्स सारा जेन एलिस (Sarah Jayne Ellis) जिस जगह रहती हैं, उनके घर के बगल में एक छोटा बच्चा भी है. इस घटना के सामने आने के बाद बच्चे के दादा ने बताया कि उन्होंने एक नकली मगरमच्छ बगीचे से कुत्ते-बिल्लियों को दूर रखने के लिए अपने पास रखा है. उस दिन भी उन्होंने 4 फीट का यही नकली मगरमच्छ घास पर रखा हुआ था. उन्हें नहीं पता था कि इसे देखकर बिल्लियों के बजाय उनकी पड़ोसन ही बुरी तरह डर जाएंगी. उनका कहना है कि उन्होंने साल 2000 में बिल्कुल असली दिखने वाला ये मगरमच्छ अपने बेटे के लिए फ्लोरिडा से लिया था. अब उन्होंने अपने पोते को ये खेलने के लिए दिया है. मज़े की बात ये है कि उनकी पड़ोसन ने भी उन्हें आकर मगरमच्छ के बारे में बात नहीं की.

    ये भी पढ़ें- सोने के भाव बिकता है खास अंगूर ! एक दाना 30 हज़ार का, किलोभर के दाम में बन जाएंगे शादी के पूरे गहने

    घंटों घर में बंद रही थी पड़ोसन
    सारा ने नाइट ड्यूटी से लौटने के बाद जैसे ही मगरमच्छ को देखा, वो भागकर अपने घर के बेडरूम में बंद हो गई थीं और घंटों तक बाहर नहीं निकली थीं. उन्होंने 3-4 फीट लंबे मगरमच्छ की तस्वीर लेकर अपनी भाभी को भी दिखाई थी. दोनों ही महिलाएं ये मान चुकी थीं कि मगरमच्छ असली है. हालांकि कुछ घंटे बाद मगरमच्छ वहां नहीं दिखा, तो उन्हें लगा कि वो वहां से रेंगकर चला गया होगा. दरअसल सारा जिस इलाके में रहती हैं वो एरी नदी के पास है. ऐसे में मगरमच्छ का यहां दिखना असंभव नहीं है. वो बात अलग है कि यॉर्कशायर जंगली जानवरों के दिखने का इलाका नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज