Home /News /ajab-gajab /

प्रेगनेंट बीवी को बेस्वाद खाना खिलाता था पति, खुद मां के साथ मिलकर उठाता था मसालेदार रिच फूड का लुत्फ

प्रेगनेंट बीवी को बेस्वाद खाना खिलाता था पति, खुद मां के साथ मिलकर उठाता था मसालेदार रिच फूड का लुत्फ

Nutritionist पति ने प्रेगनेंसी के दौरान बीवी के लिए सादे खाने का चार्ट बना डाला, उसे स्वादिष्ट खाना देखने भी नहीं दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

Nutritionist पति ने प्रेगनेंसी के दौरान बीवी के लिए सादे खाने का चार्ट बना डाला, उसे स्वादिष्ट खाना देखने भी नहीं दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

पति को बीवी की प्रेगनेंसी क्रेविंग (Cravings in Pregnancy) की फिक्र नहीं थी, बल्कि बच्चे के जन्म के बाद बढ़े वजन (Post Pregnancy Weight Gain) की परवाह थी. इसीलिए पूरी प्रेगनेंसी भर उसने बीवी को बेस्वाद खाना (bland diet) ही खिलाया.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में हर कोई इस बात को जानता है कि प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं का खास ख्याल रखने की ज़रूरत होती है. उनके उठने-सोने से लेकर खाने-पीने की भी तमाम आदतें बदल जाती हैं. उन्हें पहले से ज्यादा स्वादिष्ट खाना खाने की तलब (Cravings in Pregnancy)लगती है और वज़न भी तेज़ी से बढ़ता है. ऐसे में अगर किसी महिला को बेस्वाद खाना (bland diet) खाने को दिया जाए, तो उसकी क्या हालत होगी!

    प्रेगनेंट महिला (Pregnant Woman) की ज़िंदगी को आरामदेह बनाने के लिए आस-पास के लोग ज्यादा से ज्यादा उसका ख्याल रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन एक पति ने अपनी प्रेगनेंट पत्नी का ख्याल रखने के नाम पर उसे सादा खाना खाने के लिए दिया और उसे ऐसी डायट (Man gives bland diet to pregnant wife) देने की कोशिश की, जिससे पत्नी का वज़न प्रेगनेंसी के दौरान बहुत ज्यादा न बढ़ जाए. ऑनलाइट प्लेटफॉर्म Reddit पर ये किस्सा शेयर किया गया है, जिस पर लोगों ने हैरानी जताई है.

    Nutritionist पति का अत्याचार
    ये कहानी जिस शख्स की है, वो पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट है. 5 महीने की प्रेगनेंट अपनी पत्नी की देखभाल के नाम पर उसने बीवी का ऐसा डायट प्लान बना दिया है, जिसे देखकर ही उसकी भूख मर जाए. पत्नी को लगातार चक्कर और उल्टी की दिक्कत हो रही है. ऐसे में पति ने अपनी मां को बुलाकर बीवी के लिए बेहद सादा खाना बनाने के लिए कहा. अब पत्नी की डायट में हरी पत्तेदार सब्जियां, चावल, रोटी, लेंटिल्स और दही शामिल है. सास इस बात का खास ख्याल रखती है कि बहू ज्यादा तेल, मिठाई और जंक फूड न खाए. हालांकि खुद पति और सास मिलकर मीट, अंडे और मलालेदार खाने का लुत्फ उठाते हैं. पत्नी ने जब उससे इस बात की शिकायत की तो उसने खुद सिर्फ मिठाई और जंक फूड खाना बंद किया, जबकि बीवी का खाना वैसा ही बोरिंग बना रहा.

    ये भी पढ़ें- Shocking: बीमार बच्चा मचा रहा था शोर, चैन की नींद सोने के लिए मां ने फीडिंग ट्यूब में मिला दी ब्लीच

    देसी तरीका बताकर खिलाया बोरिंग खाना
    जब सोशल मीडिया पर लोगों ने उस शख्स से पूछा कि आखिर उसे किसने बताया कि प्रेगनेंसी में ऐसा बोरिंग खाना खाते हैं? इस पर शख्स का कहना था कि भारत में लोग प्रेगनेंसी और इसके बाद भी महिलाओं को सादा खाना खाने के लिए देते हैं, ताकि उनका वज़न कम हो सके. इसके अलावा जन्म के बाद पेट पर कसा हुआ कपड़ा बांधा जाता है. उसकी इस बात पर कुछ भारतीयों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. देसी तरीकों में प्रेगनेंट महिला को वो सब कुछ खाने दिया जाता है, जो उसे पसंद हो.

    Tags: Bizarre story, Fitness, Pregnancy

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर