Home /News /ajab-gajab /

इंजेक्शन लगवाने से डरता था शख्स, निकाला ऐसा जुगाड़ कि चकरा गया नर्स का दिमाग !

इंजेक्शन लगवाने से डरता था शख्स, निकाला ऐसा जुगाड़ कि चकरा गया नर्स का दिमाग !

अधेड़ उम्र के इस आदमी को सूई चुभने का डर ऐसा सता रहा था कि उसने वैक्सीनेशन के नकली हाथ (Man Reached for Vaccination with Fake Hand) लगाया और अस्पताल पहुंच गया. (सांकेतिक तस्वीर)

अधेड़ उम्र के इस आदमी को सूई चुभने का डर ऐसा सता रहा था कि उसने वैक्सीनेशन के नकली हाथ (Man Reached for Vaccination with Fake Hand) लगाया और अस्पताल पहुंच गया. (सांकेतिक तस्वीर)

कोविड-19 का नया वैरिएंट (Covid-19 New Variant Omicron) आने के बाद लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाना बेहद ज़रूरी हो चुका है. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें इंजेक्शन (Injection Phobia) देखते ही चक्कर आने लगता है. ऐसे ही एक शख्स ने इटली (Italy News) में जो ड्रामा किया, वो वाकई दिलचस्प है. अधेड़ उम्र के इस आदमी को सूई चुभने का डर ऐसा सता रहा था कि उसने वैक्सीनेशन के नकली हाथ (Man Reached for Vaccination with Fake Hand) लगाया और अस्पताल पहुंच गया.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में बेहद तेज़-तर्रार लोग मौजूद हैं. ऐसा नहीं है कि जुगाड़ (Man Reached for Vaccination with Fake Hand) सिर्फ हमारे देश में ही चलते हैं. विदेशों में भी इतने जुगाड़ू लोग मौजूद हैं कि वे हर मुसीबत का हल निकाल लेते हैं. ताज़ा मामला इटली (Italy News) का है, जहां एक शख्स इंजेक्शन से बचने (Injection Phobia) के लिए नकली हाथ लगाकर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने पहुंच गया.

    इस शख्स की उम्र 50 साल है और वो कोरोना (Covid-19 New Variant Omicron) वैक्सीन का विरोधी है. जब उसे वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) की सख्त ज़रूरत हुई तो आदमी ने ऐसी तरकीब लगाई, जिसे देखकर मेडिकल स्टाफ भी दंग रह गया. किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि कोई शख्स वैक्सीनेशन के लिए नकली हाथ लगाकर पहुंच गया. हालांकि थोड़ी देर बाद नर्स को इस बात का पता चल ही गया.

    नर्स ने पकड़ी चालाकी
    Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक 50 साल के बिएला (Biella) खुद को वैक्सीनेशन का विरोध कर रहे हैं, लेकिन उन्हें जब इसके सर्टिफिकेट की सख्त ज़रूरत हुई तो वे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गए. जब वे वैक्सीन लगवाने के लिए बैठे तो उन्हें शर्ट की बांह ऊपर करने के लिए कहा गया. जैसे ही बिएला ने अपने हाथ का थोड़ा हिस्सा वैक्सीन के लिए सामने किया, नर्स को उस पर शक हो गया. उनकी स्किन बेहद सॉफ्ट और अलग लग रही थी. ऐसे में नर्स ने उनसे पूरा हाथ दिखाने के लिए कहा. इस पर बिएला ने आनाकानी शुरू कर दी और वैक्सीन लगाने की ज़िद करने लगे.

    खुल गई पोल
    नर्स ने भी इस हरकत पर वैक्सीन लगाने से मना कर दिया. ऐसे में शख्स को मजबूरन अपना हाथ दिखाना पड़ा, जिसे देखते ही नर्स चौंक गई. बिएला ने अपनी बांह में सिलिकॉन से बना हुआ नकली हाथ लगा रखा था. उसकी प्लानिंग थी कि वैक्सीन उसी हाथ पर लग जाए और उसे कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मिल जाए. इसके लिए उसने नर्स को रिश्वत देने की भी पेशकश की और कहा कि वो इसी हाथ पर वैक्सीन लगा दें. शख्स की प्लानिंग बिना वैक्सीनेशन के लिए सर्टिफिकेट हासिल करने की थी, जो फेल हो गई.

    Tags: Corona vaccination, Corona Virus, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर