होम /न्यूज /अजब गजब /दिन पर दिन बदलता जा रहा है शख्स के शरीर का रंग, मेडिकल साइंस के लिए भी बना हुआ है रहस्य !

दिन पर दिन बदलता जा रहा है शख्स के शरीर का रंग, मेडिकल साइंस के लिए भी बना हुआ है रहस्य !

34 साल के टाइलर मोंक ( Tyler Monk)नाम के शख्स का रंग पहले से काफी ज्यादा बदल चुका है. (Credit- Facebook)

34 साल के टाइलर मोंक ( Tyler Monk)नाम के शख्स का रंग पहले से काफी ज्यादा बदल चुका है. (Credit- Facebook)

Man's Skin Colour Turning Brown: लुसियाना में रहने वाला एक मरीज़ मेडिकल साइंस के लिए भी चुनौती बन गया है. इस मरीज़ के श ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

Man’s Skin Colour Changing: हर इंसान की त्वचा का अपना रंग होता है. भले ही कभी धूप-छांव में रहने की वजह से उसकी रंगत पर थोड़ा-बहुत फर्क पड़ जाए लेकिन ये कोई परमानेंट चेंज नहीं होता. इंसान का असली रंग वापस आ ही जाता है. हां, अगर किसी का रंग एक बार डल होने के बाद लगातार गहरा ही होता जाए, तो ये ज़रूर परेशानी वाली बात होती है.

लुसियाना में रहने वाला एक ऐसा ही मरीज़ मेडिकल साइंस के लिए भी चुनौती बन गया है. इस मरीज़ के शरीर का रंग धीरे-धीरे गोरे से सांवला हो रहा है और इसकी कोई वजह अब तक डॉक्टरों को समझ नहीं आई है. 34 साल के टाइलर मोंक ( Tyler Monk)नाम के शख्स का रंग पहले से काफी ज्यादा बदल चुका है और उसका दावा है कि ये उसकी एंटी डिप्रेशन वाली दवाइयों की वजह से हुआ है.

गोरे से काला होता जा रहा है शख्स
पेशे से पेस्ट कंट्रोल फील्ड इंस्पेक्टर टाइलर मोंक ( Tyler Monk) को डिप्रेशन और तनाव की शिकायत थी. उन्होंने जनवरी, 2021 को मनोचिकित्सक की सलाह ली और उन्हें Prozac नाम की बेहद आम एंटी डिप्रेशन की दवा दी गई. इस दवा के ज़रिये उनके तनाव और मूड में कोई बदलाव नहीं दिखाई दिया,बल्कि कुछ महीनों बाद उन्हें अलग ही किस्म का फर्क नज़र आने लगा. दो बच्चों के पिता टाइलर की त्वचा का रंग गहरा होने लगा. इस बात को एक साल बीत चुके हैं और उनकी त्वचा के रंग में बदलाव साफ-साफ देखा जा सकता है.

डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान
टिकटॉक वीडियो के ज़रिये उनकी कहानी सामने आई है, जिसमें खुद टाइलर का कहना है कि उनके डॉक्टर भी इस रहस्य को नहीं सुलझा पा रहे हैं. पहले तो इसे टैनिंग समझा जा रहा था, लेकिन धूप से बचने के बाद भी रंग का गहरा होना जारी रहा. उनके इस पोस्ट पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट दिए हैं. किसी ने मज़ाक में उन्हें माइकल जैक्सन का रिवर्स मोड कहा तो कुछ लोगों ने इसकी वजह समझने की कोशिश की. फिलहाल टाइलर को एक्सपर्ट्स की टीम को दिखाने के लिए कहा गया है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें