घर के बगीचे की सफाई कर रहा था शख्स, अचानक घास के नीचे मिला दूसरी दुनिया का दरवाजा

इंग्लैंड के रहने वाले एक शख्स के गार्डन से खुफिया दरवाजा मिलने की खबर ने सभी को चौंका दिया है. कई सालों से घर में रहने के बावजूद शख्स को इस दरवाजे की जानकारी नहीं थी. (फोटो: Twitter)

इंग्लैंड (England) के वेस्ट यॉर्कशायर (West Yorkshire) में रहने 34 साल के सैम (Sam) ने अपने घर में की गई खोज की तस्वीरें लोगों के शेयर की. अपने घर के गार्डन में (Hidden World Revealed In Garden) छिपे राज से अनजान सैम अचानक की गई खोज से हैरान रह गया.

  • Share this:
    लोगों के साथ कई तरह की चीजें होती रहती है. जिसकी आपने कभी कल्पना ना की हो, वैसा कुछ हो जाना वाकई शॉकिंग होता है. ऐसा ही एक शॉक मिला यूके के वेस्ट यॉर्कशायर (West Yorkshire) में रहने वाले सैम के साथ. सैम कई सालों से अपने जिस घर में रह रहा था, वहां एक सीक्रेट दरवाजा था (Secret Door Found). ये दरवाजा कहां खुलता था इसकी किसी को जानकारी नहीं थी. लेकिन एक दिन गार्डन की सफाई करते हुए ये राज सैम के सामने आ गया.
    जानकारी के मुताबिक, सैम घर के गार्डन की सफाई कर रहा था. लेकिन अचानक घास काटते हुए उसकी नजर अचानक घास के नीचे एक छेद पर पड़ी. जब उसने छेद की खुदाई की तो वहां उसे एक सीक्रेट दरवाजा मिला. शख्स को इस दरवाजे की कोई जानकारी नहीं थी. हालांकि पेशे से प्लम्बर सैम पहले अंदर जाने से घबरा रहा था. इसके बाद हिम्मत करके सैम अंदर गया जहां उसे जो दिखा वो हैरान करने वाला था.

    secret door in garden
    घर के बगीचे में बने इस सीक्रेट बंकर की तस्वीरें सैम ने शेयर की. सीढ़ियों से होते हुए ये बंकर एक गड्ढे तक जा रही थी. सैम हैरान था कि इतने सालों से उसके घर का ये हिस्सा छिपा हुआ था. खुदाई कर उसने अंदर तक का रास्ता बनाया. ये खोज सैम ने 2019 में की थी. इसे देखते ही सैम ने अपने ससुर को आवाज लगाई. दोनों ने मिलकर गड्ढे की खुदाई की और अंदर का रास्ता निकाला.

    secret door in garden
    दोनों ने अंदर का स्पेस देख उसे रिनोवेट करने का फैसला किया. बीते दो साल में सैम ने इसका कायाकल्प कर दिया. अंदर अब लकड़ी से इंटीरियर कर सैम ने इसे खूबसूरत बाथरूम में बदल दिया है. इसकी तस्वीरें भी सैम ने शेयर की. उसने बताया कि आसपास के लोग उसे देखने के लिए आते हैं. जिस खंडहर बंकर की किसी को जानकारी नहीं थी, वही अब कॉलोनी में चर्चा का विषय बन चुका है. चूंकि सैम खुद प्लंबर है इसलिए इसकी डिजायनिंग का आधा से ज्यादा काम उसने खुद ही किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.