Home /News /ajab-gajab /

शख्स को 'पकाऊ' लगती थी नौकरी, मुकदमा ठोंककर ले लिया 33 लाख का मुआवज़ा

शख्स को 'पकाऊ' लगती थी नौकरी, मुकदमा ठोंककर ले लिया 33 लाख का मुआवज़ा

फ्रेड्रिक डेसनार्ड ( Frederic Desnard) नाम के शख्स ने एक बेहद अजीबोगरीब मुकदमा अपनी एम्प्लॉयर (Interparfums) कंपनी के ऊपर ठोंका.

फ्रेड्रिक डेसनार्ड ( Frederic Desnard) नाम के शख्स ने एक बेहद अजीबोगरीब मुकदमा अपनी एम्प्लॉयर (Interparfums) कंपनी के ऊपर ठोंका.

एक शख्स ने अपनी कंपनी पर इसलिए मुकदमा ठोंक (Man sues company for boring job) दिया क्योंकि उसे अपनी नौकरी काफी पकाऊ लग रही थी. मामले पर कोर्ट का फैसला उससे भी ज्यादा दिलचस्प था.

दुनिया में लाखों कर्मचारी ऐसे होंगे, जो रोज़ाना नौकरी (Job and Career) पर जाते होंगे लेकिन उनका मन इसमें बिल्कुल नहीं लगता होगा. हालांकि शायद ही आपने किसी को सुना हो कि उसने अपने मालिक पर सिर्फ इसलिए मुकदमा ठोंक Man sues company for boring job) दिया हो क्योंकि नौकरी में उसका मन नहीं लग रहा था.

फ्रेड्रिक डेसनार्ड ( Frederic Desnard) नाम के शख्स ने एक बेहद अजीबोगरीब मुकदमा अपनी एम्प्लॉयर (Interparfums) कंपनी के ऊपर ठोंका. उनकी शिकायत के मुताबिक उन्हें बेहद उबाऊ नौकरी करने के लिए दी गई थी और वे इस बात के लिए अपनी कंपनी से मुआवज़े की मांग कर रहे हैं. मुकदमा दायर करने के 5 साल बाद उन्हें कोर्ट से न्याय मिला है.

कंपनी मांग रही थी इस्तीफा
साल 2014 में फ्रेड्रिक एक कॉस्मेटिक कंपनी में हाई प्रोफाइल पोज़िशन पर काम कर रहे थे. उनका सालाना पैकेज करीब 67लाख रुपये था. उन्हें जब अपनी पोज़िशन से डिमोट करके कंपनी में साइडलाइन कर दिया गया तो उन्हें दिक्कत होने लगी. कंपनी उनसे इस्तीफे की भी मांग कर रही थी. आखिरकार फेड्रिक ने कार एक्सिडेंट के बाद 7 महीने की छुट्टी लेकर जब ऑफिस ज्वाइन करना चाहा तो उन्हें कंपनी से फायर कर दिया गया. फेड्रिक के वकील ने बाद में कहा कि वे अपनी कंपनी की उबाऊ नौकरी की वजह उन्हें कार चलाते वक्त मिर्गी का दौरा आया और वे एक्सिडेंट के शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें- एक ही घर में पति से अलग सोती है पत्नी, कहा-  ‘बिस्तर बदलने से सुधर गया रिश्ता’

उबाऊ नौकरी ने किसी लायक नहीं छोड़ा
फेड्रिक ने कोर्ट से कहा कि उनकी पकाऊ नौकरी ने उन्हें कहीं का नहीं छोड़ा. बिना कुछ किए ही उन्हें सैलरी मिल रही थी, जबकि कंपनी में वे बिल्कुल अदृश्य इंसान की तरह ट्रीट किए जाते थे. फेड्रिक के वकील की दलीलों को मानकर कोर्ट ने कहा कि नौकरी में कुछ करने को न देना भी एक हैरेसमेंट की तरह है, ऐसे में फेड्रिक को इसके लिए मुआवज़ा मिलना ही चाहिए. फेड्रिक ने मामले में करीब 3 करोड़ के मुआवज़े की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 33 लाख का मुआवज़ा दिलवाया.
66 लाख

Tags: Bizarre news, OMG News, Viral news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर