Home /News /ajab-gajab /

दोस्त के बर्थडे की खुशी में शख्स ने छेड़ी ऐसी तान, फट गए फेफड़े !

दोस्त के बर्थडे की खुशी में शख्स ने छेड़ी ऐसी तान, फट गए फेफड़े !

दोस्त के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए दिल खोलकर गाना गा रहे शख्स के फेफड़े ही फट गए. (सांकेतिक तस्वीर- Pixabay)

दोस्त के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए दिल खोलकर गाना गा रहे शख्स के फेफड़े ही फट गए. (सांकेतिक तस्वीर- Pixabay)

Man Collapsed Lung By Singing : ज़िंदगी में कुछ घटनाएं ऐसी भी होती हैं, जिन्हें हम बिल्कुल भी एक्सपेक्ट नहीं करते. चीन (China Weird News) में एक शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. यकीनन अपने दोस्त से बेहद प्यार करने वाले इस शख्स ने उसकी बर्थडे पार्टी (Birthday Party Ideas) में उसे खुश करने का प्लान बनाया. दोस्त के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए उसने दिल खोलकर गाना गाया. लोग उसके गाने पर तालियां बजाते रहे लेकिन खुद उसके फेफड़ों (Man's Lung Collapsed during Singing) ने एक लेवल पर आकर जवाब दे दिया. इस अजीबोगरीब घटना के बारे में सुनकर ही लोग दंग रह गए.

अधिक पढ़ें ...

    चीन में एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब घटनाएं सामने आती रहती हैं. कभी कोई बच्चा मां की गर्दन में साइकिल लॉक लगा देता है तो कोई ज़रा सी बात पर पुलिस बुला लेता है. हाल ही में वहां पर एक लड़के ने अपने दोस्त के जन्मदिन पर कुछ इस तरह गला फाड़कर गाना गाया कि उसके फेफड़े ही फट गए.

    ये घटना चीन के हुनान प्रोविंस की है. यहां चांग्शा नाम की जगह पर रहने वाले एक 25 साल के लड़के ने अपने दोस्त के जन्मदिन की पार्टी को खास बनाने के लिए गाना गाया. कराओके पर गाना गाते हुए शख्स इतना भावुक हो गया कि उसने एक लंबी तान छेड़ दी. लोगों को उसका गाना भले ही बर्दाश्त हो गया हो लेकिन उसके फेफड़ों ने यहां जवाब दे दिया. उसके लिए दोस्त का जन्मदिन जानलेवा बन गया.

    अच्छा गाना गाने के चक्कर में पहुंचा अस्पताल
    चीन की मीडिया रिपोर्ट्स (Chinese Reports) के मुताबिक इस शख्स का नाम वांगे ज़े (Wang Zhe) है. वो अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में कराओके पर गाना गा रहा था. New Drunken Concubine नाम का गाना गाते हुए उसने जैसे ही हाई पिच नोड लगाई, उसे अपने सीने में तेज़ दर्द महसूस हुआ. वो अपनी सारी ताकत लगाकर ऊंचा सुर लगा रहा था, जो उसके फेफड़े बर्दाश्त नहीं कर पाए. हालांकि उस वक्त वांगे ने दर्द बर्दाश्त कर लिया और रात घर पर ही सो गया. सुबह उठने पर उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. ऐसे में वांगे को अस्पताल जाना पड़ा.

    ये भी पढ़ें- Shocking : छोटा सा मुंह फैलाकर सांप ने निगल लिया विशाल अंडा, रोंगटे खड़े कर देगा Video

    X-Ray में जो निकला, वो अजीब था
    डॉक्टर्स ने उसके फेफड़ों का एक्स-रे कराया, जिसमें उन्हें छाती की त्वचा और फेफड़ों के बीच कुछ बबल्स नज़र आए. डॉक्टर्स ने इसे देखते ही बता दिया कि फेफड़े पर एक्स्ट्रा प्रेशर पड़ने की वजह से उसके दाहिने फेफड़े फट गए. सुर ऊंचा उठाने के चक्कर में उसके फेफड़ों में कुछ एयर पॉकेट्स बन गए हैं, जो एक सेंटीमीटर से भी ज्यादा बड़े हैं. इसकी वजह से वांगे ज़े के फेफड़े सिकुड़ चुके हैं और उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. एक सर्जिकल प्रोसिज़र से उसके फेफड़ों से ये एयर पॉकेट्स हटाए गए और फिलहाल वांगे ज़े रिकवर हो चुके हैं.

    Tags: Bizarre story, China, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर