Home /News /ajab-gajab /

शख्स को चढ़ा खूबसूरत दिखने का बुखार, पार्लर की जगह पहुंच गया अस्पताल

शख्स को चढ़ा खूबसूरत दिखने का बुखार, पार्लर की जगह पहुंच गया अस्पताल

सौ.सोशल मीडिया/Chad Teixeira:वजन कम करने के लिए जोखिम में डाली जान

सौ.सोशल मीडिया/Chad Teixeira:वजन कम करने के लिए जोखिम में डाली जान

छरहरा होना सिर्फ अच्छे या आकर्षक दिखने के लिए ही ज़रूरी नहीं होता, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी स्लिम फिट रहना अच्छा माना जाता है. लंदन के 26 साल के चाड टेक्सीरा (Chad Teixeira, London) ने पतला होने के लिए इतने रिस्क लिए की जान जाते-जाते बची. उसने जान की परवाह न करते हुए खुद को चाकू-कैंची के बीच झोंक दिया.

अधिक पढ़ें ...

स्लिम दिखना, छरहरा होना, फिट रहना सिर्फ सुंदरता की मांग नहीं सेहत के लए बेहद ज़रूरी भी है. भारी शरीर, मोटापा कई बीमारियों की वजह बनता है. आपको एक्टिव नहीं रहने देता. शरीर जल्दी थक जाता है. ऐसे में आलस बढ़ता है फिर धीरे-धीरे हड्डियों पर बढते वजन के चलते तमाम तरह की बिमारियां जन्म लेने लगती है. लिहाज़ा खुद को हमेशा फिट रखना बहुत ज़रूरी है.

लंदन (London) के रहने वाले 26 साल के चाड टेक्सीरा (Chad Teixeira) को अचानक अपना वजन कम करने का ऐसा भूत सवार हुआ कि वो सबकुछ भूल बैठा. नफा-नुकसान का हिसाब करने का सब्र नहीं रहा उसे. और फिर तो उसने खुद को मौत के मुंह में ढकेल दिया. पतला होने के लिए इतने रिस्क लिए कि जान जाते-जाते बची. उसने जान की परवाह न करते हुए खुद को चाकू-कैंची के बीच झोंक दिया.

वजन घटाने के चक्कर में सांसत में पड़ी जान
सर्जरी के ज़रिए डॉक्टरों ने चाड का 18 लीटर के आस-पास फैट निकाला. जो UK के डॉ. द्वारा अब तक सुरक्षित मानकर निकाले जाने वाले फैट से 3 गुना से ज्यादा था. सर्जनी करीब 10 घंटों तक चली. नतीजा हुआ कि पूरा शरीर सूज कर पहले से भी ज्यादा भारी हो गया. हालांकि धीरे-धीरे सूजन कम हुई और वो वास्तविक आकार में वापस आए. असहनीय दर्द रहा. चाड को इस स्थिति से रिकवर होने में काफी दिन लगे. बावजूद इसके उन्होंने इस साल जनवरी में फिर से फुल बॉडी मेगा लिपोसक्शन (Full body mega liposuction), आर्म लिफ्ट (Arm lift) प्रोसिजर के ज़रिए 11 लीटर फैट फिर से निकलवाया. इसका दुष्प्रभाव ये हुआ कि खून की कमी होने लगी और खून चढाना पड़ा (blood transfusion). ब्लड क्लॉट, और चेस्ट इंफेक्शन जैसी नई समस्याओं का सामना करना पड़ा. इतना सबकुछ होने के बाद भी चाड ने माना कि उन्हें रिस्क से डर नहीं लगता. उन्हें हर हाल में स्लिम होना था. इसके पहले वो डायट, एक्सरसाइज, योग, वॉक, जिम सब करके देख चुके मगर उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ. इसलिए बस यही रास्ता बचा था.

chad 2

सौ.सोशल मीडिया/Chad Teixeira: स्लिम होने के लिए कराई कई लिपोसक्शन सर्जरी

हर कीमत पर होना है पतला, चाहे जान चली जाए
हर कीमत पर पतला होने के चक्कर में 26 साल के चाड टेक्सीरा (Chad Teixeira) सच में मरणासन्न अवस्था में पहुंच गए. उन्होंने लिपोसक्शन (liposuction) थेरेपी के ज़रिए अपने शरीर का सारा एक्स्ट्रा फैट निकलवाने (fat removal operations) का निर्णय लिया. उसने टर्की जाकर लाखों खर्च किए और आखिरकार वो हासिल किया जो उसे चाहिए था. लेकिन एक के बाद एक इतने सर्जिकल प्रोसिजर से उन्हें गुज़रना पड़ा कि पूरा शरीर लहूलुहान हो गया. फिर भी उनका कहना था कि अगर उन्हें पतला होने के लिए कुछ और सर्जरी कराने की ज़रूरत पड़ी तो वो इसके लिए भी तैयार है. वो कोई भी रिस्क लेने से पीछे नहीं हटेंगे. चाहे वो कितना भी खतरनाक क्यों न हो.

 

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर