Home /News /ajab-gajab /

शख्स ने कोरोना ने नाम लिया 64 लाख का लोन, फिर पोकेमोन कार्ड खरीदने में उड़ा दी बड़ी रकम

शख्स ने कोरोना ने नाम लिया 64 लाख का लोन, फिर पोकेमोन कार्ड खरीदने में उड़ा दी बड़ी रकम

विनाथ ऑडोम्सिन (Vinath Oudomsine) ने अमेरिकन सरकार (United States Government) से लिए 42 लाख रुपये के लोन लेकर पोकेमोन कार्ड खरीद डाला. (सांकेतिक तस्वीर)

विनाथ ऑडोम्सिन (Vinath Oudomsine) ने अमेरिकन सरकार (United States Government) से लिए 42 लाख रुपये के लोन लेकर पोकेमोन कार्ड खरीद डाला. (सांकेतिक तस्वीर)

जब दुनिया में महामारी (Corona Relief Fund) ने पांव पसारने शुरू किया, तो सबसे ज्यादा नुकसान बिजनेस और नौकरियों का हुआ. करीब डेढ़ साल के कोरोना पीरियड (Corona Period) में कई देशों की अर्थव्यवस्था बिगाड़ दी. अमेरिका (United States) भी कोरोना की मार (Coronavirus Hit America) झेलने वाले देशों में शुमार था. यहां अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने लोगों को कोरोना लोन (Corona Relief Loan) दिया, हालांकि सरकार को नहीं पता था कि ऐसे भी नागरिक हैं, जो इस लोन को लेकर उसका दुरुपयोग करेंगे. जॉर्जिया (Georgia) के रहने वाले एक शख्स ने सरकार को ही चूना लगा दिया. सबसे ज्यादा दिलचस्प तो ये है कि इस शख्स ने कोरोना लोन से पोकेमोन कार्ड (Man misused 42 lakh corona loan ) खरीद लिए.

अधिक पढ़ें ...

    कोरोना वायरस (Corona Virus) ने जब दुनिया की अर्थव्यवस्था (Corona Hit Economy) को नुकसान पहुंचाया तो सरकारों ने लोगों की मदद के लिए महामारी के नाम पर लोन (Corona Relief Loan) बांटने शुरू कर दिए. उनका मकसद तो था नुकसान झेल रहे लोगों को नया बिजनेस खड़ा करने में मदद करना, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने इसे मज़ाक समझ लिया. जॉर्जिया के रहने वाले विनाथ ऑडोम्सिन (Vinath Oudomsine) भी उनमें से एक हैं. इन महाशय ने अमेरिकन सरकार (United States Government) से लिए 42 लाख रुपये के लोन को पोकेमोन कार्ड खरीदने में बर्बाद कर दिया.

    जॉर्जिया के डबलिन में रहने वाले इस शख्स ने कोरोना आर्थिक राहत लोन के लिए झूठा आवेदन किया. जब उसे लोन मिल गया तो उसने 57,000 डॉलर यानि भारतीय मुद्रा में 42,80,027 रुपये का इस्तेमाल किसी सार्थक काम नहीं किया बल्कि अपना शौक पूरा करने में कर डाला. मज़े की बात ये है कि उस शख्स को इसका कोई पछतावा भी नहीं है.

    64 लाख के लोन में 42 लाख बर्बाद किए
    इस शख्स ने अपनी कंपनी के राजस्व और यहां काम करने वाले लोगों की संख्या के बारे में झूठ बोलकर आवेदन किया था और इसका इस्तेमाल अपना शौक पूरा करने में किया. जब ये मामला खुला तो विनाथ ऑडोम्सिन (Vinath Oudomsine) पर केस दर्ज हो गया. कोर्ट ने कहा कि पिछले साल अगस्त में विनाथ ने 85,000 डॉलर यानि करीब 64 लाख रुपये का लोन हासिल किया था. इसमें से 42 लाख रुपये उसने पोकेमोन कार्ड खरीदने में खर्च कर दिया. फर्जी दस्तावेज़ के साथ लिए गए लोन की जब पोल खुली तो मामला कोर्ट तक पहुंचा.

    ये भी पढ़ें- Wildlife : मां के जाते ही शेर के नवजात बच्चे पर झपट पड़ा क्रूर तेंदुआ, तस्वीर देख सहम जाएंगे आप!

    वकील की दलील भी जबदस्त है !
    The Telegraph की रिपोर्ट के मुताबिक विनाथ के वकीलों ने जो बयान जारी किया है उसके ये नहीं पता है कि विनाथ किन पोकेमोन कार्ड्स की खरीद के लिए आरोपी बनाए गए हैं, लेकिन उनके पास जो पोकेमोन कार्ड हैं, उनमें से कई दुर्लभ हैं. उसके पास मौजूद रेयर कार्ड्स को कलेक्टर ट्रेडिंग कार्ड, वीडियो गेम और मोमेंटम के लिए नीलाम किया जा सकता है और अच्छी खासी रकम इकट्ठा की जा सकती है.

    Tags: Bizarre story, Coronavirus Crisis, United States (US)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर