Home /News /ajab-gajab /

man wrestling with freshwater crocodile at waterfall manage to escape pratp

शख्स ने मगरमच्छ से कुश्ती लड़कर बचाई जान, हौसले के आगे भागने को मजबूर हुआ दैत्य !

स्विमिंग का लुत्फ उठाने गए इस शख्स ने बिल्कुल नहीं सोचा था कि यहां उसका सामना किसी खौफनाक जलीय जीव से हो जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

स्विमिंग का लुत्फ उठाने गए इस शख्स ने बिल्कुल नहीं सोचा था कि यहां उसका सामना किसी खौफनाक जलीय जीव से हो जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Man Wrestling With Freshwater Crocodile : शख्स ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के लॉन हिल नेशनल पार्क के पास से गुजर रहा था. तभी साफ पानी का झरना देखकर उसने स्विमिंग का मन बनाया, लेकिन यहां कौन सा दैत्य उसका इंतज़ार कर रहा था, उसे नहीं पता था.

अधिक पढ़ें ...

Man Wrestling With Freshwater Crocodile :साफ और ठंडे पानी में तैरना किसे अच्छा नहीं लगता. जिसे स्विमिंग आती हो, वो पानी का साफ सोर्स देखकर तुरंत ही तैरने का लुत्फ उठाना चाहता है. ऑस्ट्रेलिया (Australia News) में एक शख्स ने भी ऐसा ही सोचा और वो साफ पानी के झरने में तैरने उतर गया लेकिन यहां उसका सामना एक भयानक मगरमच्छ (Crocodile Attacked Man) से हुआ.

घटना ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में मौजूद लॉन हिल नेशनल पार्क की है. यहां 40-45 साल का एक शख्स मोटरसाइकिल से पार्क के पास से गुजरता हुआ जा रहा था. तभी दोपहर के वक्त उसके साथ ये खौफनाक घटना घटी. 15 मई को रविवार के दिन स्विमिंग का लुत्फ उठाने गए इस शख्स ने बिल्कुल नहीं सोचा था कि यहां उसका सामना किसी खौफनाक जलीय जीव से हो जाएगा.

शिकार के मूड में था मगरमच्छ
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स लॉन हिल नेशनल पार्क के Adel’s Grove में तैरने के लिए पहुंचा था. दोपहर बाद करीब 2 बजे इस शख्स ने पानी में जैसे ही डुबकी लगाई उसे महसूस हुआ कि उसे किसी ने दाहिने हाथ में पकड़ लिया है. जब उसे अंदाज़ा हुआ कि मगरमच्छ उसके हाथ में अपना दांत गड़ा चुका है और वो उसे छोड़ने को तैयार नहीं है, तो शख्स ने हिम्मत न हारते हुए उससे लड़ाई करनी शुरू कर दी. शख्स ने तब तक उससे ये जंग लड़ी, जब तक मगरमच्छ ने उसे छोड़ नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: बच्चे को पानी में जाने से रोक कुत्ते ने खुद की मदद, वफादारी और दिमाग देखकर करने लगेंगे तारीफ

एयरलिफ्ट कर पहुंचाया गया अस्पताल
रेस्क्यू के लिए पहुंचे लोगों को शख्स ने बताया कि वो किसी तरह मगरमच्छ से लड़कर निकल पाया. शख्स को जल्दबाज़ी में एयरलिफ्ट करके अस्पताल पहुंचाया गया. शख्स के हाथ और पैर में मगरमच्छ के दांत के गहरे निशान थे. एयरक्र ऑफिसर के मुताबिक शख्स ने बताया कि मगरमच्छ 2 या 3 मीटर लंबा रहा होगा. जिले के सुप्रिंटेंडेंट ब्रैड हार्डी के मुताबिक यहां ताज़े पानी में कई मगरमच्छ रहते हैं. यूं तो ये सभी आक्रामक नहीं हैं, लेकिन ये व्यवहार हैरान करने वाला था. इससे पहले भी ब्राजील में एक शख्स पर 3 मगरमच्छों ने हमला कर दिया था, लेकिन वो अपने हौसले के दम पर जान बचाने में कामयाब हो गया था.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Wildlife news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर