Home /News /ajab-gajab /

दवाइयों के कारण भालू जैसा बन गया छोटा बच्चा, पीठ से लेकर हाथ-पैर में उग आए काले-काले बाल

दवाइयों के कारण भालू जैसा बन गया छोटा बच्चा, पीठ से लेकर हाथ-पैर में उग आए काले-काले बाल

Congenital Hyperinsulinism के इलाज के दौरान बच्चे के पूरे शरीर पर काले और बड़े बाल निकल आए हैं. (Credit- TikTok)

Congenital Hyperinsulinism के इलाज के दौरान बच्चे के पूरे शरीर पर काले और बड़े बाल निकल आए हैं. (Credit- TikTok)

बच्चे को हुई दुर्लभ बीमारी (Rare Medical Condition) की वजह से जब उसे दवाइयां दी गईं, तो उसके पूरे शरीर पर काले -काले बड़े बाल (Dark Black Hair) उगने लगे. बच्चा धीरे-धीरे भालू (Child Looks like Bear) की तरह बड़े रोयें वाला दिखने लगा.

अधिक पढ़ें ...

    अपने बच्चे हर किसी को प्यारे होते हैं. खास तौर पर मां के सामने अगर उसके बच्चे को कोई कुछ कह दे तो मामला ज्यादा ही संवेदनशील हो जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ एक छोटे बच्चे की मां के साथ. Bri Shelby नाम की महिला के कुछ महीने के बच्चे को एक दुर्लभ (Rare Medical Condition) बीमारी ( Congenital Hyperinsulinism) है, जिसकी वजह से बच्चे के शरीर पर बड़े-बड़े बाल उग आए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने जब बच्चे की इस स्थिति को लेकर मज़ाक किया तो मां भड़क पड़ीं.

    Bri Shelby ने TikTok अपने बेटे की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए थे. बेटे की हरकतों को इग्नोर कर सोशल मीडिया पर लोगों ने उसके शरीर के बालों को लेकर छोटे बच्चे को ट्रोल करना शुरू कर दिया. इस बात पर गुस्साई मां ने लोगों को अच्छी तरह खरी-खोटी सुनाई. इस बच्चे को एक गंभीर और रेयर मेडिकल कंडीशन है, जिसमें शरीर के बाल बढ़ने लगते हैं.

    क्यों भालू बनता जा रहा है बच्चा?
    Bri Shelby के बेटे Mateo Hernandez को Congenital Hyperinsulinism नाम की दुर्लभ बीमारी है. ये बीमारी दुनिया में 50 हजार बच्चों में से किसी एक को होती है. बीमारी से लड़ने के लिए बच्चे को पैदा होते ही diazoxide नाम की दवा देनी पड़ी. इस दवा के दुष्प्रभाव की वजह से छोटे से बच्चे के शरीर पर काफी काले और मोटे बाल उगने लगे. धीरेृधीरे ये बाल बच्चे के पूरे शरीर पर निकल आए हैं. बच्चे के चेहरे से लेकर हाथों-पैरों पर भी काफी ज्यादा घने और काले-काले बाल साफ देखे जा सकते हैं. ऐसे में लोगों ने बच्चे की नाक में लगी पाइप पर ध्यान न देकर उसके हाथों-पैरों और चेहरे के अविश्वसनीय बालों पर ज्यादा ध्यान दिया.

    ये भी पढ़ें- सड़क पर खुलेआम घूमता दिखा जंगली शेर, देखते ही डर से घरों में कैद हो गए लोग 

    मां ने Troll करने वालों को फटकारा
    अब बच्चा कैसा भी हो, मां के लिए तो प्यारा ही होता है. ऐसे में ब्री शेलबी (Bri Shelby) ने भी बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर जब शेयर की तो लोगों ने तरह-तरह के कमेंट करने शुरू कर दिए. किसी ने कहा कि बच्चे को उन्हें वैक्स कराने (Waxing for Baby) के लिए ले जाना चाहिए तो किसी ने कहा कि उन्हें बच्चे का हॉर्मोन लेवल चेक कराने की ज़रूरत है. इस पर जवाब देते हुए ब्री ने ट्रोलर्स (Trollers on Social Media) को कहा कि बच्चे के शरीर पर ये बाल उसकी दवाओं की वजह से हैं, न तो उन्हें कोई हॉर्मोन लेवल चेक करने की ज़रूरत है, न ही उन्हें बच्चे को वैक्सिंग के लिए ले जाना चाहिए. एक यूज़र ने तो यहां तक कह डाला कि अगर उसका बच्चा ऐसा होता, तो वे उसे फेंक देतीं. इसके जवाब में बच्चे की मां ने कहा उन्हें कोई परवाह नहीं है कि लोग इस बारे में क्या सोचते हैं, वे अपने बेटे के साथ खुश हैं.

    Tags: Genetic diseases, Medical, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर