Home /News /ajab-gajab /

मिलिए ऐसे घोड़े से ... जिसके रेस जीतते ही सिर पकड़कर रोने लगते हैं कॉमेंटेटर्स !

मिलिए ऐसे घोड़े से ... जिसके रेस जीतते ही सिर पकड़कर रोने लगते हैं कॉमेंटेटर्स !

जापान (Japan News) में जब घोड़ों की रेस में एक मशहूर घोड़ा (Popular Horse of Japan) उतरता है, को कॉमेंट्री कर रहे कॉमेंटेटर्स (Horse That Make Conmmentators Cry) सिर पकड़ लेते हैं. (Credit- AFP)

जापान (Japan News) में जब घोड़ों की रेस में एक मशहूर घोड़ा (Popular Horse of Japan) उतरता है, को कॉमेंट्री कर रहे कॉमेंटेटर्स (Horse That Make Conmmentators Cry) सिर पकड़ लेते हैं. (Credit- AFP)

दुनिया के कुछ पुराने और लोकप्रिय खेलों (Horse Racing) में से एक है - घोड़ों की दौड़. अब खेल है, तो कोई हारेगा और कोई जीतेगा ही. जापान (Japan News) में जब घोड़ों की रेस में एक मशहूर घोड़ा (Popular Horse of Japan) उतरता है, तो कॉमेंट्री कर रहे कॉमेंटेटर्स (Horse That Make Conmmentators Cry) सिर्फ यही सोचते हैं कि रेस इस घोड़े के पाले में नहीं चाहिए. अब ऐसा नहीं है कि उनकी कोई जानी दुश्मनी इस बेज़ुबान जानवर के साथ है. दरअसल इस घोड़े (Sumomomomomomomomo Horse) के साथ एक खास बात जुड़ी हुई है, जो उनका माथा चकरा देती है.

अधिक पढ़ें ...

    जापान (Japan News) में घोड़ों की रेस (Horse Racing) का गेम काफी मशहूर है और इसे देखने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. इस रेस में दौड़ने वालों घोड़ों में टफ कॉम्पटीशन होता है, लेकिन जापानी कॉमेंटेटर्स ( japanese Horse That Makes Race Commentators Cry) को एक खास घोड़े से बड़ा डर लगता है. उसके रेसकोर्स (Racecourse) में उतरते ही वे सोचते हैं कि बस इस घोड़े को जीतना नहीं चाहिए. ऐसा क्यों होता है, इसके पीछे की वजह बेहद दिलचस्प है.

    दरअसल जिस घोड़े की हम बात कर रहे हैं, वो हाल में जापान के सोशल मीडिया (Horse Popular on Social Media) पर स्टार बना हुआ है. सिर्फ इसलिए नहीं कि वो टोक्यो के ओइ रेसकोर्स (Tokyo’s Oi racecourse) में जीता था, बल्कि इसलिए कि उसका नाम पुकारना हर किसी के बस की बात नहीं. इस घोड़े का नाम लेने से पहले कम से कम 8-10 मिर्चियां खाकर ज़ुबान साफ करनी ही पड़ेगी.

    आखिर क्या है घोड़े में खास ?
    3 साल का घोड़ा यूं तो काफी प्रोफेशनल है, तभी उसने रेस में ट्रॉफी अपने नाम की है. इसके बाद सबसे खास है उसका नाम -Sumomomomomomomomo. जी हां, ये कोई मज़ाक या स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है, बल्कि यही है उस घोड़े का नाम, जिसने कॉमेंटेटर्स की टंग ट्विस्टिंग स्किल्स की परीक्षा ले रखी है. सूमोमोमोमोमोमोमोमो का नाम लेते वक्त ज़रा ज़ुबान संभालकर बोलना पड़ता है, वरना कहीं ‘मो’ कम या ज्यादा हो गया, तो विनर की शान में गुस्ताखी हो जाएगी.

    ये भी पढ़ें- महिला का सनसनीखेज दावा, ‘एलियंस ने बंधक बनाकर निकाले शरीर से एग्स, पैदा करेंगे हाइब्रिड बच्चे’

    घोड़ों के नाम के पीछे पगलाए लोग
    हॉर्स रेसिंग यूं तो चीन में लोकप्रिय है ही, लेकिन सूमोमोमोमोमोमोमोमो ने इसे और पॉपुलर कर दिया है. उसका नाम लेते हुए कॉमेंटेटर्स के वीडियो इतने वायरल हो रहे हैं, कि लोगों ने इसे नया टंग ट्विस्टर करार देते दिया है. घोड़े की जीत ने तो उसे सोशल मीडिया पर शोहरत दिलाई ही, उसके नाम ने सोने पर सुहागे का काम किया है. मार्केट में इस घोड़े के नाम के प्लश टॉयज़ बिक रहे हैं और उसके नाम से मेल खाती हुई सूमोमोची डेज़र्ट भी लोगों को खूब याद आ रही है.

    Tags: Japan, Social media sensation, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर