• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • रबर से भी ज्यादा लचीली है इस बच्ची की बॉडी, सांप-मकड़ी भी इसके सामने हो जाते हैं फेल

रबर से भी ज्यादा लचीली है इस बच्ची की बॉडी, सांप-मकड़ी भी इसके सामने हो जाते हैं फेल

यूके की रहने वाली लिबर्टी की बॉडी में हड्डी है भी या नहीं, लोग कंफ्यूज हो जाते हैं

यूके की रहने वाली लिबर्टी की बॉडी में हड्डी है भी या नहीं, लोग कंफ्यूज हो जाते हैं

यूके (United Kingdom) के लीसेस्टर (Leicester) में रहने वाली 13 साल की लिबर्टी बर्रोस (Liberty Barros) को दुनिया की सबसे ज्यादा फ्लेक्सिबल (world's most flexible girl) यानी लचीली लड़की के तौर पर जाना जाता है. लिबर्टी अपनी बॉडी को जिस तरफ से मन करता है उस तरफ से मोड़ लेती है. उसे देखकर हर कोई एक बार के लिए हैरान रह जाता है.

  • Share this:

    आपने सांप को देखा होगा. वो कैसे पेड़ की डाल से लिपट जाता है? सांप की बॉडी काफी फ्लेक्सिबल होती है. वो जैसा मन करे वैसा आकार लेकर छिप जाता है. यूके की रहने वाली लिबर्टी की बॉडी भी कुछ ऐसी ही लचीली है. ऐसा लगता है जैसे उनकी बॉडी में हड्डी है ही नहीं. लिबर्टी को दुनिया की सबसे लचीली लड़की (world’s most flexible girl) का टैग मिला है. अब लिबर्टी स्कूल के बच्चों में हो रही मोटापे की समस्या को सुलझाने के लिए काम शुरू कर रही हैं.

    मात्र 13 साल की उम्र में लिबर्टी ने दुनिया के कई देशों की यात्रा कर वहां अपना टैलेंट दिखाया है. वो अपने शरीर को हर तरह से फोल्ड कर लेती हैं. लिबर्टी के नए प्रोजेक्ट में उनके साथ मशहूर शेफ ओमर अलीभॉय काम करेंगे. इस प्रोजेक्ट को लेकर लिबर्टी के पिता, 37 साल के राम ने बताया कि यूके में कोविड की वजह से बच्चे घर पर रहने के कारण मोटापे का शिकार हो गए हैं. उनके लिए ही लिबर्टी से संपर्क किया गया है ताकि वो उन बच्चों को फिटनेस टिप्स दे पाए.
    टीवी पर होगा शो का प्रसारण
    लिबर्टी और शेफ ओमर इस प्रोजेक्ट में साथ काम करेंगे. ये प्रोजेक्ट टीवी पर सीरीज की तरह प्रसारित होगा. इस प्रोजेक्ट के जरिये बच्चों को अपने हेल्थ पर ध्यान देना और फिटनेस की तरह उनका रूख मोड़ना दोनों का मोटिव होता. लॉकडाउन में घर पर बैठने से बच्चों के हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ा है. ऐसे में दोनों इन बच्चों को फिटनेस और डाईट की तरफ ध्यान देने के लिए समझाते नजर आएंगे.

    liberty baros flexible girl
    2 साल पहले आई थी चर्चा में
    बात अगर लिबर्टी की करें, तो दो साल पहले तक ना उसे खुद, ना उसके पेरेंट्स को इस टैलेंट के बारे में पता था. लिबर्टी ने यूं ही टीवी पर एक एथलीट को देखने के बाद कुछ पोजीशन ट्राई किये और पाया कि उन्हें करने में उसे कोई दिक्कत नहीं हो रही है. इसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसकी बॉडी में कुछ अलग है. उसने अलग-अलग पोस्चर ट्राई किये और बन गई दुनिया की सबसे फ्लेक्सिबल लड़की. अभी तक लिबर्टी दुनिया के कई हिस्सों में जाकर अपना टैलेंट दिखा चुकी है. उसे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज