• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 100 साल तक रेड लाइट एरिया में काम कर चुकी है बुजुर्ग सेक्स वर्कर्स, रिटायरमेंट के बाद बताई चौंकाने वाली सच्चाई

100 साल तक रेड लाइट एरिया में काम कर चुकी है बुजुर्ग सेक्स वर्कर्स, रिटायरमेंट के बाद बताई चौंकाने वाली सच्चाई

70 साल की जुड़वा बहनों का दावा है कि दोनों ने मिलकर 100 साल सेक्स इंडस्ट्री में राज किया है

70 साल की जुड़वा बहनों का दावा है कि दोनों ने मिलकर 100 साल सेक्स इंडस्ट्री में राज किया है

की सबसे बुजुर्ग सेक्स वर्कर्स (Oldest Sex Workers) हैं. दोनों ने साथ मिलकर बीते 100 सालों से इस फील्ड में काम किया है. उनका दावा है कि अभी तक उन्होंने करीब तीन लाख पैंतीस हजार मर्दों (Sisters Slept With 3,35,000 Men) को सर्विस दी है.

  • Share this:
    नीदरलैंड्स (Netherlands) की राजधानी एम्स्टर्डम (Amsterdams) अपने बदनाम रेड लाइट गलियों (Red Light Areas) के लिए जाना जाता है. यहां लोग अपनी सारी वाइल्ड फैंटसी के लिए इन गलियों का रुख करते हैं. यहां की सेक्स वर्कर्स (Life Of Sex Workers) का दावा है कि ऐसा एक दिन नहीं जाता जब उन्हें कई लोगों के साथ सोना पड़ता है. एक बार के लिए यहां लोग खाना भूल जाएं, लेकिन रेड लाइट एरिया में आना नहीं भूलते. इस बीच अब इन्हीं बदनाम गलियों से जुड़वा बहनें सामने आई हैं. इन्हें 2012 में डिस्ट्रिक्ट की ओल्डेस्ट विंडो गर्ल्स (Oldest Window Girls) का टैग मिला था. इनका दावा है कि वो दुनिया की सबसे बुजुर्ग सेक्स वर्कर्स (Oldest Sex Workers) हैं. अपने अनुभव को मिला दें तो दोनों बीते 100 साल से इस काम को कर रही हैं

    oldest sex workers

    एम्स्टर्डम की जुड़वा बहनें लुइस (Louis) और मार्टिन फ़ोक्केन (Martin Fokken) का दावा है कि दोनों बीते एक शताब्दी से सेक्स इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. दोनों ने 2012 में इस काम से रिटायरमेंट लिया था. इसके ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी है जिसका नाम है मीट द फ़ोक्केन्स. इसमें उनकी लाइफ का पूरा एक्सपीरियंस बताया गया है. अब अपने उम्र के सत्तरवें पड़ाव पर पहुंच चुकी ये बहनें लोगों के साथ अपना अनुभव बांट रही हैं.

    ऐसे आई सेक्स इंडस्ट्री में

    बहनों ने The Guardian से बातें करते हुए बताया कि आखिर दोनों इस इंडस्ट्री में कैसे आई? लुइस ने बताया कि जब वो 20 साल की थी, तब गलियों में उसका पति उसे पीटा करता था. उसने लुइस पर पैसे कमाने का दवाब डाला. अपने बच्चों के लिए उसे सेक्स इंडस्ट्री में उतरना पड़ा. वहीं लुइस की बहन मार्टिन शुरुआत में रेड लाइट एरिया में झाड़ू लगाने का काम करती थी. लेकिन मर्दों की नजर उसपर पड़ी और उससे सर्विस की डिमांड की गई. बाद में वो अपनी बहन के साथ ही इस इंडस्ट्री का हिस्सा बन गई.

    oldest sex workers
    सेक्स वर्कर पर है गर्व
    इन बहनों ने बताया कि उन्हें सेक्स वर्कर बनने का अफ़सोस नहीं है. दोनों बहनें साथ थी इसलिए उन्हें इस इंडस्ट्री में एक-दूसरे का सहारा मिला. उन्होंने BBC को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपने करियर में कई अच्छी यादें मिली हैं. दोनों ने अब रिटायरमेंट ले लिया है जिसमें सबसे पहले लुइस ने अर्थराइटिस की वजह से अपना जॉब छोड़ा था. इसके बाद मार्टिन ने भी इसे छोड़ दिया. दोनों का मानना है कि समय के साथ इस इंडस्ट्री में काफी बदलाव आया है और आज ये काफी सेफ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज