ये है दुनिया की सबसे बड़ी आंखों वाली बिल्ली, हरी आंखों में लोगों को दिखा पूरा ब्रम्हांड

आंखों में इन्फेक्शन होने के बाद पिको नाम की इस बिल्ली की आंखों की रोशनी चली गई है

आंखों में इन्फेक्शन होने के बाद पिको नाम की इस बिल्ली की आंखों की रोशनी चली गई है

कनाडा (Canada) में रहने वाली पिको (Pico) नाम की बिल्ली इन दिनों चर्चा में है. हरी आंखों (Green Eyes) वाली इस बिल्ली की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. पिको की फोटोज देख इंटरनेट दो हिस्सों में बंट गया है. एक को जहां ये बेहद खूबसूरत नजर आ रही है वहीं दूसरे खेमे को ये डरावनी लग रही है.

  • Share this:

भगवान ने काफी सोच समझकर दुनिया में हर चीज का निर्माण किया है. जहां कुछ चीजें लोगों को बेहद खूबसूरत नजर आती है, वहीं उन चीजों को देख कर कुछ लोग डर भी जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर पिको नाम की बिल्ली की तस्वीरें वायरल (Viral) हो रही है. हरी आंखों वाली इस बिल्ली की आंखें इन्फेक्शन (Eye Infection) की वजह से खराब हो गई, जिसके बाद वो अंधी हो गई.

पिको की हरी आंखों में इन्फेक्शन हो गया था. जिसके बाद उसकी आंखों की रौशनी चली गई. अपनी हरी और बड़ी आंखों की वजह से पिको की काफी चर्चा हो रही है. 9 साल की पिको को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. इस बिल्ली को कनाडा के कपल ने अपनी 17 साल की बेटी के लिए गोद लिया है. 17 साल की मोनिका अपनी बिल्ली से बेहद प्यार करती हैं.

मालकिन से करता है बेहद प्यार

पिको को अपनी आंखों में हुए इन्फेक्शन की वजह से कई साल तक अकेले समय बिताना पड़ा. कई सालों बाद मोनिका के माता-पिता उसे गोद लेकर घर ले आए जहां पिको को बेहद प्यार-दुलार मिल रहा है. पिको दिनभर मोनिका के पीछे-पीछे घूमता है. साथ ही वो अब गार्डन में भी घूमता है. पिको से मोनिका और उसके माता-पिता भी बेहद प्यार करते हैं.
इन्फेक्शन से हो गया अंधा

पिको की हालत के बारे में जानकारी देते हुए मैरी-जोसे ने बताया कि पहले पिको की आंखें हरी हुआ करती थी. इसके बाद एक दिन उसकी आंखों में इन्फेक्शन हो गया, जिसके कारण उसे ग्लूकोमा हो गया. इसके बाद धीरे-धीरे उसकी आंखों की रोशनी चली गई. वैसे तो घर पर पिको हमेशा मोनिका के साथ रहता है लेकिन कई बार चलते हुए इसे घर के फर्नीचर से चोट लग जाती है.

सोशल मीडिया पर है लाखों फॉलोवर्स



अपनी आंखों की वजह से पिको की काफी चर्चा होती है. पिको सोशल मीडिया सेन्सेशन बन चुका है. टिकटोक पर उसके कई फॉलोवर्स हैं. उसकी यूनिक लुक और उसकी स्टोरी देखते ही देखते वायरल हो जाती है. उसकी फोटोस पर लोग कई तरह के कमेंट्स भी करते हैं. इसमें जहां कुछ लोग पिको को उसकी कमी के साथ ,खूबसूरत मानते हैं वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो उसे डरावना मानते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसकी आंखों में पूरा ब्रम्हांड देखा जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज