Home /News /ajab-gajab /

तो क्या बेहद गरीब हो गए हैं एलन मस्क? आखिर क्यों बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी घर?

तो क्या बेहद गरीब हो गए हैं एलन मस्क? आखिर क्यों बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी घर?

टेस्ला के सीईओ ने ट्वीट कर लोगों को बताया कि वो अपना आखिरी घर भी बेच रहे हैं

टेस्ला के सीईओ ने ट्वीट कर लोगों को बताया कि वो अपना आखिरी घर भी बेच रहे हैं

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों (Richest Man In World) में शामिल एलन मास्क (Elon Mask) ने अचानक ऐसी घोषणा की जिससे सनसनी मच गई है. एलन मस्क ने कहा कि वो अपनी सारी प्रॉपर्टी बेच देंगे. ताकि 2050 तक उनका सपना पूरा हो जाए.

अधिक पढ़ें ...
    एलन मस्क (Elon Mask) ने दुनिया में लोगों को ऐसे कई सपने दिखाए जिसके बारे में कभी कोई सोच भी नहीं सकता था. दुनिया ने कभी सोचा भी नहीं था कि इंसान कभी मंगल ग्रह (Mars) पर रहेगा? या फिर किसी ऐसी गाड़ी पर चढ़ेगा जिसमें ड्राइवर ना हो? लेकिन एलन मस्क ने इसे पूरा कर दिखाया. लेकिन अब दुनिया के इस सबसे अमीर शख्स ने अचानक अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचने की घोषणा की है. मस्क ने कहा कि वो अपना आखिरी घर भी बेच देंगे. ऐसा वो अपने सपने को पूरा करने के लिए करेंगे. ये सपना है मार्स पर लोगों को बसाने का.

    स्पेसएक्स के फाउंडर (Founder) और अरबपति मस्क ने मई 2020 में बयान दिया था कि वो 2050 तक लोगों को मंगल ग्रह में बसा देंगे. इसके लिए काफी पैसे चाहिए. इन पैसों के लिए वो अपनी प्रॉपर्टी बेच देंगे. अब मस्क ने ट्वीट (Tweet) कर जानकारी दी कि वो अपना आखिरी घर बेचने जा रहे हैं. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि उन्होंने अपना आखिरी घर बेचने का फैसला किया है. वो इस घर के लिए एक बड़े परिवार को ढूंढ रहे हैं. ये घर उनके लिए बेहद स्पेशल है.

    पिछले हफ्ते ही मस्क ने जानकारी दी थी कि उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी बेच दी है. साथ ही टेक्सास के पास अपनी एक प्रॉपर्टी रेंट पर लगा दी है. इसके पीछे उनके प्रोजेक्ट के लिए जरुरी पैसे वजह हैं. मस्क ने कहा कि मंगल पर कॉलोनी बसाने के लिए उसे काफी पैसे चाहिए. इसके लिए वो अपनी प्रॉपर्टी बेच कर पैसे जमा कर रहे हैं. सारी प्रॉपर्टी बेचने के बाद अब उनके पास एक आखिरी घर था, वो भी मस्क बेच रहे हैं. मस्क अपने इस सुपर प्रॉजेक्ट के लिए किसी भी तरह का रिस्क लेने को तैयार हैं. अब देखना है कि इतनी कुर्बानियों के बाद 2050 तक क्या मंगल में इंसान के बसने का सपना क्या मस्क पूरा कर पाएंगे?

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर