होम /न्यूज /अजब गजब /चिड़ियाघर से आई एमरजेंसी कॉल ! भागती हुई पहुंची पुलिस तो 'बंदर' के हाथ में था फोन

चिड़ियाघर से आई एमरजेंसी कॉल ! भागती हुई पहुंची पुलिस तो 'बंदर' के हाथ में था फोन

 बंदर ने कॉल करके काट दिया था लेकिन पुलिस दौड़ी-दौड़ी पहुंच गई. (Credit- Facebook)

बंदर ने कॉल करके काट दिया था लेकिन पुलिस दौड़ी-दौड़ी पहुंच गई. (Credit- Facebook)

Monkey Called Cops : पुलिस की ओर से खुद फेसबुक पर इस घटना को शेयर किया गया है, जब उन्हें एक बंदर की कॉल पर चिड़ियाघर त ...अधिक पढ़ें

Monkey Called Emergecy Number : बंदरों को इंसान का पूर्वज कहा जाता है. सभी जानवरों में सबसे ज्यादा होशियार और जुगाड़ू भी बंदर ही होते हैं. इन जानवरों की एक खासियत और होती है कि वे किसी भी चीज़ को बड़ी शिद्दत से देखते हैं और उसे सीखने की कोशिश करते हैं. मौका मिलते ही वो इसे ट्राई करके अपना स्किल टेस्ट भी ले लेते हैं. कुछ ऐसा ही किया अमेरिका के चिड़ियाघर में रहने वाले छोटे से बंदर ने, जिसकी शरारत पुलिस (Monkey Called Cops) पर भारी पड़ गई.

कैलिफोर्निया (California) में पुलिस को एक चिड़ियाघर से एक फोन आया, लेकिन जब तक कोई बातचीत होती, कॉल काट दिया गया. पुलिस की ओर से खुद फेसबुक पर इस घटना को शेयर किया गया है, जब उन्हें एक बंदर की कॉल पर चिड़ियाघर तक पहुंचना पड़ा. दिलचस्प ये था कि बंदर ने कॉल करके काट दिया था लेकिन पुलिस दौड़ी-दौड़ी पहुंच गई.

बंदर ने बुला ली चिड़ियाघर में पुलिस
मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक ये कॉल रात में की गई थी. पुलिस के पास नंबर डायल किया गया, लेकिन जब तक वे कुछ बात करते, दूसरी तरफ से फोन कट भी गया. चूंकि कॉल चिड़ियाघर से थी, ऐसे में पुलिस फटाफट मौके पर पहुंच गई. मज़ेदार ये था कि पुलिस ने यहां किसी भी इंसान को परेशान या मुश्किल में नहीं पाया. थोड़ी ही देर में ये बात पता चली कि इस शरारती हरकत के पीछे कोई इंसान नहीं, बल्कि एक शरारती बंदर था. सैन लुइस ओबिस्पो काउंटी शेरिफ कार्यालय का मानना ​​है कि यह एक छोटा बंदर था जिसने पुलिस को फोन किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर उस बंदर की तस्वीर और पूरी घटना का भी जिक्र किया है.

बंदर के हाथ लगा फोन तो मिलाया सही नंबर
चिड़ियाघर में मौजूद कैपुचिन बंदर (Capuchin monkey) गोल्फ कोर्ट में छोड़ा गया था, जहां से उसने जाहिर तौर पर चिड़ियाघर का सेल फोन उठाया था. शेरिफ ने ये भी बताया है “हमें बताया गया कि कैपुचिन बंदर बहुत जिज्ञासु होते हैं और कुछ भी पकड़ लेंगे और बस बटन दबा देंगे. इस बार भी उसने ऐसा ही किया, लेकिन सही नंबर मिला दिया”. बंदर के फोन करने के बाद पुलिस ने कॉलबैक भी किया था, लेकिन उधर से जवाब नहीं मिलने के बाद वो यहां पहुंचे थे, जहां शैतानी छोटे बंदर की मिली.

Tags: Funny story, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें