Home /News /ajab-gajab /

Viral : बंदर और कुत्ते के बीच का प्यार देख आप भूल जाएंगे खूनी गैंगवार ! देखें वीडियो

Viral : बंदर और कुत्ते के बीच का प्यार देख आप भूल जाएंगे खूनी गैंगवार ! देखें वीडियो

वीडियो में एक बंदर कुत्ते के पिल्ले को छज्जे के बिल्कुल किनारे से उठाकर ले जाता है.  (Credit- Twitter)

वीडियो में एक बंदर कुत्ते के पिल्ले को छज्जे के बिल्कुल किनारे से उठाकर ले जाता है. (Credit- Twitter)

कुत्ते-बंदरों (#MonkeyVsDoge) के बीच महाराष्ट्र के बीड़ में चल रहे गैंगवॉर (Dogs Monkeys Gang war) की तस्वीरें सभी ने देखीं, लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया (Viral Video on Social Media) पर एक अलग ही वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर कई लोगों ने इसे महाराष्ट्र का बताया है, पर ये वीडियो खूनी लड़ाई का नहीं बल्कि जानवरों के बीच प्यार का है.

अधिक पढ़ें ...

    पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जो टॉपिक सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग है, वो महाराष्ट्र के बीड़ में हो रहा कुत्ते और बंदरों के बीच लड़ाई का वीडियो है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों से यहां बंदरों का गैंग कुत्तों की जान का दुश्मन बना बैठा है. इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बंदर कुत्ते के एक पिल्ले के छज्जे पर से उठाकर ले जा रहा है, जिसके पीछे की स्टोरी काफी संवेदना से भरी हुई है.

    हालांकि कुछ लोगों ने इस वीडियो को महाराष्ट्र के बीड़ का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रखा है, लेकिन दरअसल ये वीडियो छत्तीसगढ़ का है. IFS सुसांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करके इसके पीछे की सच्चाई बताते हुए लिखा है कि जानवरों में प्यार और संवेदना कहीं ज्यादा होती है. चलिए हम आपको बताते हैं कुत्ते और बंदर के इस वीडियो के पीछे की कहानी.

    वायरल हो रहा है कुत्ते-बंदर का प्यार
    इस वीडियो को छत्तीसगढ़ का बताया जा रहा है. वीडियो में एक बंदर कुत्ते के पिल्ले को छज्जे के बिल्कुल किनारे से उठाकर ले जाता है. बिल्कुल किनारे बैठा हुआ पिल्ला गिर भी सकता था, लेकिन बंदर उसे उठाकर अपने साथ ले जाता है. जिन लोगों को वीडियो के बारे में पता नहीं है, उन्होंने इसे महाराष्ट्र का ही समझ लिया और सोचा कि बंदर पिल्ले को मारने जा रहा है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है.

    वीडियो को इंस्टाग्राम पर viralbhayani नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा गया है – क्या बंदर ने पिल्ले को बचाया है? हम भी ये जानना चाहते हैं’

    ये भी पढ़ें- चुप ही नहीं हो रहा था ब्वॉयफ्रेंड, महिला ने ज़हर देकर की बोलती बंद !

    वीडियो के पीछे की सच्चाई
    IFS अधिकारी सुसांत नंदा ने भी इसी वीडियो के अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है कि ‘ये बंदर पिछले 4 दिन से छत्तीसगढ़ में एक कुत्ते के बच्चे के साथ प्यार से रह रहा है और उसे खिला रहा है और हम महाराष्ट्र के बीड़ वाले बंदरों की कहानी पर विश्वास करते हैं, जहां बंदरों ने बदला लेने के लिए 230 कुत्तों को मार डाला.’ इस वीडियो को हज़ारों लोगों ने देखा और पसंद किया है. एक यूज़र ने लिखा है कि जानवरों का दिल इंसानों से बड़ा होता है.

    Tags: Viral news, Viral Video on Social Media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर