• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • चोर गैंग के बंदर ने किया कुत्ते के बच्चे को किडनैप, 3 दिन तक पिल्ले की जान फंसी आफत में

चोर गैंग के बंदर ने किया कुत्ते के बच्चे को किडनैप, 3 दिन तक पिल्ले की जान फंसी आफत में

चोर गैंग के बंदर ने तीन दिन तक पिल्ले को जंगल में बंधक बनाकर रखा (इमेज- वीडियो)

चोर गैंग के बंदर ने तीन दिन तक पिल्ले को जंगल में बंधक बनाकर रखा (इमेज- वीडियो)

मलेशिया (Malaysia) से सामने आए एक बेहद अजीबोगरीब मामले ने सभी को हैरान कर दिया. यहां एक बंदर को किडनैपिंग (Monkey Kidnap Puppy) करने के लिए दोषी ठहराया गया. बंदर 3 दिन तक कुत्ते के बच्चे को कब्जे (Puppy Kidnapped For 3 Days) में लेकर भागता फिरा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में ह्यूमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) के कई मामले आपने देखे-सुने होंगे. कई ऐसे गैंग होते हैं जो इंसानों को किडनैप कर लेते हैं. कुछ मामलों में पैसों के लिए किडनैपिंग की जाती है तो कुछ केसेस में लोगों को बेच दिया जाता है. इंसान की किडनैपिंग के मामले तो कई बार हुए हैं लेकिन बीते दिनों मलेशिया से एक शॉकिंग केस (Shocking Case) सामने आया. यहां एक बंदर ने कुत्ते के बच्चे को किडनैप (Monkey Kidnap Puppy) कर लिया. बंदर तीन दिन तक पिल्ले को लेकर भागता रहा. आखिरकार तीन दिन के बाद लोगों ने पिल्ले को बंदर के चंगुल से फ्री करवाया.

    मामला 16 सितंबर का है. अचानक लोगों ने एक पेड़ पर बंदर के साथ कुत्ते का बच्चा चढ़ा दिखा. बंदर लोगों से दूर इस बच्चे को अपनी छाती से चिपकाए दिखा. पिल्ले का नाम सारू है. मात्र दो हफ्ते के इस पिल्ले को बंदर उसकी मां के पास से लेकर भाग गया था. इसके बाद बंदर उसे जंगल लेकर गया और वहां पेड़ों पर बच्चे को लेकर बैठा दिखा. जब भी कोई पिल्ले को बंदर से अलग करने की कोशिश करता, बंदर आक्रोशित होकर दूसरे पेड़ पर भाग जाता. आखिरकार तीन दिन की कोशिश के बाद पिल्ले को बंदर करवाया जा सका.

    दोस्त की तरह रख रहा था साथ
    मामले की जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि बंदर पिल्ले को अपनी छाती से चिपकाए था. वो किसी को भी पिल्ले के नजदीक नहीं जाने दे रहा था. सारू को बंदर उसकी मां के पास से उठाकर ले भागा था. जब बंदर ने सारू को उठाया तब कुत्ते की मां वहां नहीं थी. मौके का फायदा उठाकर बंदर दो हफ्ते के पिल्ले को लेकर जंगल में भाग गया. लेकिन बंदर ने सारू को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. वो सारू को अपने दोस्त की तरह रख रहा था.

    चोर गैंग का था मेंबर
    मलेशिया के जिस हिस्से से ये घटना सामने आई, वहां के लोगों ने बताया कि इस एरिया के बंदर चोर गैंग के सदस्य हैं. ये लोगों के घर से सामान चुरा लेते हैं. अब इस गैंग के बंदर लोगों के घरों से पालतू जानवर भी लेकर भाग रहे हैं. तीन दिन के बाद जब सारू को रेस्क्यू करवाया गया, तब तक पिल्ला काफी परेशान हो चुका था.बंदर एक से दूसरे डाल पर पिल्ले को लेकर उछल-कूद कर रहा था. इससे सारू परेशान हो गया. अब रेस्क्यू के बाद सारू अपनी मां के पास चला गया है. इस घटना का वीडियो भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज