लाइव टीवी
Elec-widget

लंगूर के हाथ लगा मालिक का मोबाइल तो धड़ाधड़ कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग, फिर ये हुआ...

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 7:52 PM IST
लंगूर के हाथ लगा मालिक का मोबाइल तो धड़ाधड़ कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग, फिर ये हुआ...
जूकीपर जब लंगूर के लिए खाना लाने गई थी, तभी उसने ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली. photo: Video grab

ये वाकया चीन के एक चिड़ियाघर का है जो 6 नवंबर को सामने आया. चिड़ियाघर (Zoo) में एलवी मेंगमेंग के मोबाइल से चीन की मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग साइट (Online shopping) ताओ बाओ (Tao Bao) से कई सारी चीजों की शॉपिंग की गई. हालांकि इसके बारे में उन्हें कोई पता नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 7:52 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. एक चिड़ियाघर में लंगूर (baboon) के हाथ मोबाइल फोन लग गया. इसका फायदा उठाते हुए छोटे से लंगूर ने उससे ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) कर डाली. उसने ये कारनामा तब किया, जब मोबाइल की मालिक और जू-कीपर (zookeeper) बाहर गई हुई थी. ये हैरान कर देने वाला वाकया चीन के एक चिड़ियाघर का है जो 6 नवंबर को सामने आया. चिड़ियाघर में एलवी मेंगमेंग के मोबाइल से चीन की मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग साइट ताओबाओ (Tao Bao) से कई सारी चीजों की शॉपिंग की गई. हालांकि इसके बारे में उन्हें कोई पता नहीं था.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, मेंगमेंग पूर्वी चीन के जिंगसू प्रांत में येनचेंग में एक चिड़ियाघर में जूकीपर हैं. वह यहां पर इन लंगूरों की देखभाल करती हैं. उनके अनुसार, पिछले बुधवार को उन्होंने देखा कि लंगूर काफी भूखा है, इसलिए वह पास से उसके लिए खाना लाने चली गईं, इस दौरान वह अपना फोन उसी लंगूर के पास भूल गईं. फोन हाथ लगते ही उस लंगूर ने ये कारनामा कर दिया.

जब फोन पर नोटिफिकेशन देखा तब सामने आया मामला
मेंगमेंग जब वापस आईं तो उन्होंने देखा कि उनके फोन में कई सारे नोटिफिकेशन आए हुए हैं. ये सभी ऑनलाइन शॉपिंग साइट की ओर से आए हुए थे, इसमें कहा था कि उनके सभी ऑर्डर प्लेस कर दिए गए हैं. ऐसे में मेंगमेंग ने सोचा कि उनके साथ किसी ने मजाक किया है. लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि हुआ क्या है. इसके बाद उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चैक किए. इसमें उन्होंने लंगूर उनका फोन इस्तेमाल करता हुए देखा. इतना ही नहीं वह बार बार स्क्रीन को टच कर रहा था. इसके बाद उन्हें पूरा मामला समझ आ गया.

कई महंगी चीजों का दिया ऑर्डर
मेंगमेंग ने बताया कि इस लंगूर ने घर की कई महंगी चीजों का ऑर्डर दे दिया है. लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि उन्हें ये शॉपिंग सिंगल्स डे प्राइस से पहले ही करनी पड़ रही है. अगर ऑफर वाले दिन वह ये शॉपिंग करती तो उन्हें ढेर सारा डिस्काउंट मिलता. इस लंगूर को संभालने वाले कहते हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मेंगमेंग के फोन में पासवर्ड नहीं है. ऐसे में जब इसने शॉपिंग की तो इसके लिए किसी अथॉन्टिकेशन की जरूरत नहीं पड़ी. मेंगमेंग कहती हैं कि उन्होंने इस शॉपिंग को कैंसल नहीं किया. बता दें कि चीन में ताओबाओ शॉपिंग साइट काफी पापुलर है. ये ऑनलाइन शॉपिंग साइट अलीबाबा के स्वामित्व वाली है. इस साल इस कंपनी ने चीन में 27 खरब रुपए की बिक्री की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...