4 ऐसी अजीब चीजें, जिसे देखने के बाद आप कहेंगे ये 2020 में ही हो सकता था

4 ऐसी अजीब चीजें, जिसे देखने के बाद आप कहेंगे ये 2020 में ही हो सकता था
फोटो साभारः ट्विटर वीडियो ग्रैब/ @UnknownMark17

2020 नए उत्साह के साथ शुरू हुआ. साल के शुरुआती दिनों में लोगों ने खूब सारी प्लानिंग की, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उम्मीदों पर पानी फिर गया. अगर ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पहले मास्क लगाना बोझिल लगता था. वहीं अब ये न्यू नॉर्मल हो गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. 2020 नए उत्साह के साथ शुरू हुआ. साल के शुरुआती दिनों में लोगों ने खूब सारी प्लानिंग की, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उम्मीदों पर पानी फिर गया. अगर ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पहले मास्क लगाना बोझिल लगता था. वहीं अब ये न्यू नॉर्मल हो गया है. जो लोग घर में सिर्फ रात बिताने के लिए आते थे, वो लॉकडाउन में 3 महीने या उससे भी ज्यादा तक बंद रहें.  ठीक ऐसे ही कोई चीजें 2020 में ऐसी हो चुकी हैं, जिसे देखने के बाद आपको मन से भी यही निकलेगा कि ऐसा तो सिर्फ इसी साल में हो सकता है. तो चलिए इस अजीबो गरीब साल की कुछ हंसाने वाली तस्वीरें और वीडियोज भी देख ली जाए.

वायुमंडल का एक तारा खो गया
वायुमंडल में मौजूद तारों के बारे में हम सबने सुना है. इंसानों के लिए ये एक तारा है, लेकिन वैज्ञानिकों के लिए तारों की हलचल खगोलीय घटना है. 2020 में वैज्ञानिकों ने पाया कि वायुमंडल से एक तारा गायब हो रहा है. द अटलांटिक की रिपोर्ट के अनुसार खगोलविदों ने लगभग 2 दशकों तक इस तारे पर अध्ययन किया था. वैज्ञानिकों ने ताजा अध्ययन में पाया कि वो अब इसे नहीं देख पा रहे हैं.

फोटो साभारः वीडियो ग्रैब/ट्विटर
फोटो साभारः वीडियो ग्रैब/ट्विटर

कोविड-19 मरीज का ब्लड सैंपल लेकर भागा बंदर


उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज में बंदरों की टुकड़ी ने एक चिकित्सा अधिकारी धावा बोला और COVID-19 पॉजिटिव मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर फरार हो गए. यह हमला उस समय हुआ जब संबंधित अधिकारी कॉलेज परिसर में टहल रहा था. कॉलेज के डॉ. एस.के गर्ग ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बंदर चार ऐसे कोरोना पीड़ित मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर भाग गए.

फोटो साभारः ट्विटर वीडियो ग्रैब/ @UnknownMark17
फोटो साभारः ट्विटर वीडियो ग्रैब/ @UnknownMark17



पेंटागन ने 3 यूएफओ वीडियो किए जारी



वैज्ञानिकों और आम इंसान एलियंस और यूएफओ हमेशा से ही चर्चा का विषय रही है. अब तक इस पर कई फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि आखिरकार एलियंस सच में हैं या फिर नहीं. लेकिन 2020 में अमेरिका ने यूएफओ देखे जाने का दावा किया है.



यूएफओ देखे जाने का एक वीडियो पेंटागन की ओर से जारी किया गया. अमेरिका के रक्षा विभाग ने इस वीडियो में उड़न तश्तरियों (यूएफओ: अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) के देखे जाने का दावा किया है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो को अमेरिकी नौसेना के पायलटों ने बनाया है.

Balck Hole
इस ब्लैकहोल के कोरोना की चमक उम्मीद ज्यादा तेजी से कम ज्यादा होती है. (Photo-Twitter NASA JPL)


ब्लैक होल को पलक झपकते देखा
वैज्ञानिकों के लिए अनसुलझी पहेली रहा ब्लैक होल ने 2020 में ऐसा कुछ किया, जिससे हर कोई हैरान रह गया. वैज्ञानिकों ने ब्लैकहोल के आसपास की चमक (Glow) को गायब होकर फिर से वापस आते देखा है जैसे की उसने पलक झपकी (Blinking) हो.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज