Home /News /ajab-gajab /

दुनिया की सबसे खतरनाक चिड़िया से हुआ शख्स का सामना, लात मारकर कर देती है बुरा हाल

दुनिया की सबसे खतरनाक चिड़िया से हुआ शख्स का सामना, लात मारकर कर देती है बुरा हाल

ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के एक शख्स का सीधा सामना जब कैसोवैरी (Man Encountered Most Dangerous Bird) से हुआ, तो उनकी हालत खराब हो गई.  (Credit-Facebook)

ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के एक शख्स का सीधा सामना जब कैसोवैरी (Man Encountered Most Dangerous Bird) से हुआ, तो उनकी हालत खराब हो गई. (Credit-Facebook)

Most Dangerous Bird : कुदरत ने भी तरह-तरह के जीव (Wildlife News) बनाए हैं और उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए अलग हथियार भी दिए हैं. ऐसी ही एक चिड़िया (World's Most Dangerous Bird) है - कैसोवैरी ( Cassowary). इस चिड़िया को देखकर ही इंसान के छक्के छूट जाते हैं. इसे सामने देखकर पंगा लेने की कोशिश करना काफी भारी पड़ सकता है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के एक शख्स का सीधा सामना जब कैसोवैरी (Man Encountered Most Dangerous Bird) से हुआ, तो उनकी हालत खराब हो गई. आइए जानते हैं कि इस चिड़िया की ऐसी क्या खासियत है कि इसे इतना खतरनाक माना गया है.

अधिक पढ़ें ...

    कुछ जानवर (Dangerous Animals) ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर इंसान सिर पर पांव रखकर भाग जाता है. हालांकि आपने शायद ही ऐसी किसी चिड़िया (Cassowary Bird) के बारे में सुना हो, जिसे इंसान के लिए खतरा (World’s Most Dangerous Bird) माना जाता हो. यूरोपियन देशों में पाई जाने वाली कैसोवैरी (Cassowary) ऐसी ही खतरनाक चिड़िया है, जिसे इंसान के लिए खतरनाक जीवों की लिस्ट में रखा गया है.

    हाल ही में कैसोवेरी ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के नॉर्थ क्वींसलैंड में दिखाई दी. ये विशालकाय चिड़िया (Giant Bird Cassowary) धड़धड़ाती हुई एक बढ़ई की दुकान में पहुंच गई. टोनी फ्लेमिंग (Tony Flemming) नाम के कारपेंटर उस वक्त कुछ काम कर रहे थे, लेकिन चिड़िया को देखकर चौंक गए. चूंकि कैसोवैरी की तमाम कहानियां उन्होंने सुनी हैं, ऐसे में खतरा अपने सिर पर मंडराता देख वे डर गए.

    दुकान का जायजा लेने लगी चिड़िया
    टोनी फ्लेमिंग की दुकान में कैसोवैरी बर्ड घुसी, गनीमत है कि वो उस इलाके में जानी पहचानी है. वो आराम से वहां घूमती रहती है, ऐसे में उसने न तो दुकान और न ही फ्लेमिंग को कोई नुकसान पहुंचाया. उसे आस-पास के लोग प्लम्स और दूसरी चीज़ें खिलाते हैं, इसलिए वो किसी को नुकसान भी नहीं पहुंचाती. हालांकि उसे किसी ने पाल नहीं रखा है, लेकिन इस इलाके में कैसोवैरी का आना-जाना है और लोग उसे रोम्पर स्टॉम्पर नाम से बुलाते हैं.

    ये भी पढ़ें- OMG! कपड़ों की तरह पति बदल देती है महिला, 11 बार कर चुकी है शादी, आज भी है दूल्हे की तलाश 

    बेहद खतरनाक होती है कैसोवैरी चिड़िया
    अगर कैसोवैरी इतनी आसानी से चली जाए तो इसे गनीमत ही मानिए, क्योंकि ये दुनिया की सबसे खतरनाक चिड़िया है. इसने साल 2019 में अमेरिका के फ्लोरिडा में एक शख्स को इतनी बुरी तरह घायल कर दिया था कि अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. इसे क्लास 2 वाइल्डलाइफ कैटेगरी में घड़ियालों और बिल्लियों के साथ रखा गया है. ये चिड़िया 6 फीट 6 इंच तक लंबी हो सकती है और इसका वज़न 70 किलोग्राम तक होता है. सबसे ज्यादा खतरनाक इस चिड़िया के पैर और पंजे होते हैं. इसके पैर मोटे भी होते हैं और पंजों में इतनी ताकत होती है कि एक किक से ही ये सामने वाले का काम तमाम कर दे. इसकी प्रजाति का पता अब से 18000 साल पहले चला था. इसे घर में पालने के लिए स्पेशल परमिशन लेने की ज़रूरत होती है.

    Tags: Shocking news, Viral news, Viral on Internet

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर