चौदह साल में 14 बच्चे पैदा कर फिर प्रेग्नेंट हुई महिला, महीने में ढाई लाख रुपए का राशन निगल जाता है परिवार

टीवी शो में किया खुलासा इतनी महंगाई में कैसे परिवार को पाल रहा है ये कपल?

टीवी शो में किया खुलासा इतनी महंगाई में कैसे परिवार को पाल रहा है ये कपल?

लॉस वेगास (Las Vegas) के नेवादा (Newada) में रहने वाले केरन (Karen) और डियों डेरिको (Deon Derrico) इन दिनों चर्चा में हैं. हो भी क्यों ना, आखिर ये कपल 15 साल में पंद्रह बच्चों के पेरेंट्स बनने का रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. आखिर किसी महिला ने पंद्रह साल में पंद्रह बच्चे कैसे पैदा किये?

  • Share this:

आज के समय में महंगाई काफी बढ़ गई है. ऐसे में एक-दो बच्चे पालना ही काफी मुश्किल है. इस हालत में जरा सोचिए कि अगर किसी परिवार को एक साथ पंद्रह बच्चे पैदा करना पड़े तो? लॉस वेगास (Las Vegas) में रहने वाले एक परिवार के साथ इसी तरह की दिक्कत सामने आ रही है. इस परिवार ने 15 साल में चौदह बच्चे (Mum Of 14 Children) पैदा किये हैं और अब पन्द्रहवें बच्चे से प्रेग्नेंट भी है. सबसे हैरत की बात ये है कि इतने बच्चे पैदा करते हुए ये कपल काफी खुश है.

केरन और डियों डेरिको ने TLC पर अपनी फैमिली के अंदर की बातें पूरी दुनिया के साथ शेयर की. इस कपल के 14 बच्चे हैं और अब केरेन पंद्रहवें बच्चे के साथ प्रेग्नेंट है. हालांकि, अभी इस कपल ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन अपने पीरियड्स मिस होने की वजह से केरन को ऐसा विश्वास है कि वो एक बार फिर से प्रेग्नेंट है. हालंकि, इस खबर से केरन की मां खुश नहीं है.

कभी डॉक्टर्स ने बताया था बांझ

14 बच्चों की मां केरन ने अपनी प्रेग्नेंसी का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि शुरुआत में एक के बाद एक उसके दो मिसकैरेज हो गए थे. इसके बाद डॉक्टर्स ने उसे साफ़ कह दिया था कि उसके लिए मां बन पाना नामुमकिन हालांकि, इसके बाद ऐसा चमत्कार हुआ कि बिना किसी मेडिकल सपोर्ट के केरन ने 14 बच्चों को जन्म दिया. इनमें से कई मल्टिपल बर्थ का नतीजा है.
14 साल में 14 बच्चे को दिया जन्म

दो मिसकैरेज के बाद केरन काफी टूट गई थी. लेकिन इसके बाद उसने एक के बाद एक चौदह बच्चों को जन्म दे दिया. कपल ने पहले दो बच्चों को जन्म दिया. इसमें 16 साल का Darrian और 11 साल का Derrick शामिल है. इसके बाद वो जुड़वा बच्चों की मां बनी. 10 साल डलास और डेनवर ने जन्म दिया. इसके बाद केरन ने पांच बच्चों को जन्म दिया. इस बार आठ साल के डेनिको, डरिज़, डॉनी, डेशन और डाइटन ने जन्म लिया. फिर केरन ने तीन बच्चों को जन्म दिया जिसमें से एक की मौत हो गई थी. 2019 में कपल ने फिर से ट्रिप्लेट्स को जन्म दिया. जिसके बाद इनके बच्चों की कुल संख्या 14 हो गई.

खाने में खर्च हो जाते हैं लाखों



इतने बड़े परिवार को चला पाना काफी मुश्किल होता है. टीवी शो में कपल ने बताया कि उनके महीने भर के राशन में ही ढाई लाख रुपए से ज्यादा खर्च हो जाते हैं. इसके अलावा परिवार के कपड़ों और उनके दूसरे बेसिक चीजों के खर्चे अलग है. अब इस कपल ने एक बार और प्रेग्नेंट होने की उम्मीद जताई है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, केरन की बच्चेदानी काफी ओवरएक्टिव है. इस वजह से वो एक बार में कई बच्चे कंसीव कर लेती है. हालांकि, अपनी बेटी के फिर प्रेग्नेंट होने की खबर से नानी कुछ ख़ास खुश नहीं है. उसने कहा कि अब उसकी बेटी-दामाद को रुक जाना चाहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज