• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • आदमखोर बाघिन को काला कुत्ता समझ पार्क में खेल रहा था बच्चा, पंजे का निशान देख कांप गया मां का कलेजा

आदमखोर बाघिन को काला कुत्ता समझ पार्क में खेल रहा था बच्चा, पंजे का निशान देख कांप गया मां का कलेजा

महिला ने दावा किया कि ब्लैक पूमा ने उसके बेटे पर अटैक (Puma Attack) किया

अमेरिका (America) के एक पार्क में तब अफरा तफरी मच गई जब वहां एक जंगली बिल्ली (पूमा) (Puma Attack) को देखा गया. ये बिल्ली पार्क में आराम से घूम रही थी. वहां एक बच्चा उसे कुत्ता समझ खेल रहा था तभी उसने बच्चे पर अटैक (Puma Attack On Child) कर दिया.

  • Share this:
    इंसानों ने जानवरों के इलाके में दखल देकर पूरा इकोसिस्टम डिस्टर्ब कर दिया है. जंगलों को काटकर लोगों ने घर बना लिए हैं. ऐसे में जानवर अब इंसानों के इलाके में आने लगे हैं. अपने स्वार्थ के लिए इंसानों ने इन जानवरों के साथ सबसे ज्यादा नाइंसाफी की है. इसी का नतीजा है कि जो जानवर जंगल में छिपकर रहते थे अब इंसानों के बीच आकर उनपर अटैक (Animal Attack) कर रहे हैं. बीते दिनों अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने दावा किया कि ब्लैक पूमा ने उसके बेटे पर अटैक (Puma Attack) किया. ये अटैक एक पार्क में हुआ था.
    मामला 2 मई का बताया जा रहा है. ग्लासगो की रहने वाली इस महिला ने Glasgow Live को इंटरव्यू में बताया कि वो अपने बेटे के साथ Carmyle New Park घूमने गई थी. वहां दोनों हिरन देख रहे थे. महिला का ध्यान हिरन की तरफ था. अचानक उसने देखा कि उसका बेटा एक काले कुत्ते के नजदीक है. उसके बेटे ने जानवर को कुत्ता समझ लिया. लेकिन महिला उसे देखते ही पहचान गई. वो पूमा (बिल्ली की जंगली प्रजाति) थी. महिला ने बताया कि उसने उसके बेटे पर छलांग लगा दी. लेकिन महिला के चिल्लाते ही जंगल की तरफ भाग गई.

    पार्क को नहीं है खबर
    महिला का कहना है कि वो पार्क में आराम से घूम रही थी. उसने सोचा भी नहीं था कि इस तरफ जंगली जानवर खुले में घूम रहे हैं. उसने बताया कि अब ये पार्क काफी अनसेफ है और उसे लगता हुई कि अगर पूमा को पकड़ा नहीं गया तो किसी दिन दूसरे अटैक की खबर आ सकती है. वहीं इस मामले को लेकर पार्क प्रबंधन ने कहा कि वो इस पूमा की तलाश कर रहे हैं. अभी तक उन्हें इसके निशान नहीं मिले हैं. उनका कहना है कि हो सकता है वो नॉर्मल बिल्ली हो, जो पार्क में घूम रही थी.
    महिला ने दिखाए सबूत
    वहीं इस मामले को लेकर महिला ने पूमा के पंजों के निशान की तस्वीरें शेयर की. उसने कहा कि समय रहते वो पूमा की तस्वीर नहीं ले पाई. लेकिन जब वो पेड़ से कूदी तो जमीन पर उसके पंजों के निशान थे. वो निशान किसी बिल्ली के नहीं है. वो पूमा ही थी. तस्वीरों को देखने के बाद लोगों को भी महिला का दावा सही लग रहा है. वैसे भी ग्लास्गो में पूमा का दिखना नई बात नहीं है. इससे पहले 16 अप्रैल को यहां कुछ लोगों ने पूमा को काला कुत्ता समझ लिया था. अब फोटोज के आधार पर इसकी तलाश शुरू हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज