Home /News /ajab-gajab /

मां के पेट से निकलते ही 60 साल की हो गई 1 दिन की बच्ची, देखते ही चीख पड़ी दाई

मां के पेट से निकलते ही 60 साल की हो गई 1 दिन की बच्ची, देखते ही चीख पड़ी दाई

साउथ अफ्रीका में 20 साल की लड़की ने खुद से भी बड़ी दिखने वाली बेटी को जन्म दिया (इमेज- न्यूजफ़्लैश)

साउथ अफ्रीका में 20 साल की लड़की ने खुद से भी बड़ी दिखने वाली बेटी को जन्म दिया (इमेज- न्यूजफ़्लैश)

साउथ अफ्रीका (South Africa) में रहने वाली एक बीस साल की एक लड़की ने अजीबोगरीब बच्ची (Baby Born With Rare Disorder) को जन्म दिया. ये बच्ची बीमारी के कारण पैदा होते ही 60 साल (Newborn With 60 Year Look) की दिखती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    एक मां के लिए उसके बच्चे काफी स्पेशल होते हैं. भले ही वो कैसे भी हों, मां उनकी देखभाल करने में खुद की फ़िक्र छोड़ देती हैं. लेकिन जब 9 महीने गर्भ में पालने के बाद मां ये देखे कि उसके पेट से निकली बच्ची दरअसल 60 साल की दिखती है, तो उसकी हालत का मात्र अंदाजा लगाया जा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ साउथ अफ्रीका(South Africa) में रहने वाले एक महिला के साथ. महिला की चर्चा उसकी बेटी के कारण हुई, जो जन्म के साथ ही 60 साल (Newborn With 60 Year Look) की दिखने लगी.

    साउथ अफ्रीका की इस महिला का नाम सामने नहीं आया है. कुछ समय पहले उसने एक अजीबोगरीब बच्ची को जन्म दिया. ये बच्ची असल में एक रेयर मेडिकल कंडीशन से पीड़ित है. इसे प्रोगेरिया (Progeria) या Hutchinson-Gilford सिंड्रोम कहते हैं. इससे पीड़ित शख्स की उम्र कई गुना ज्यादा दिखने लगती है. साउथ अफ्रीकन मीडिया में छपी खबर के मुताबिक़, ये मामला 30 अगस्त का है. यहां ईस्टर्न केप के छोटे से टाउन लिबादे में महिला ने घर पर एक दाई के साथ इस बच्ची को जन्म दिया था.

    नहीं जा पाई अस्पताल
    30 अगस्त को अचानक महिला को लेबर पेन शुरू हुआ. 20 साल की इस प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल ले जाने के लिए समय पर एम्बुलेंस नहीं आ पाया. इसकी वजह से उसने घर पर ही एक दाई की मदद से बच्ची को जन्म दिया. लेकिन जैसे ही बच्ची पैदा हुई, उसे देखकर मां और दाई दोनों डर गए. बच्ची के हाथ अजीब से थे और उसकी पूरी चमड़ी में रिंकल्स थे. उसे देखते ही दाई डर से चीख पड़ी. तुरंत बच्ची और मां को अस्पताल ले जाया गया.

    baby turns old just after birth

    लोग मार रहे ताने
    बच्ची को अस्पताल ले जाने के बाद मां को पता चला कि उसकी बेटी को रेयर बीमारी है. वो हिल नहीं सकती और जन्म के बाद वो रो भी नहीं रही थी. बच्ची की दादी ने कहा कि अस्पताल में जो भी बच्ची को देख रहा है, वो हैरान हो जा रहा है. बच्ची को अलग-अलग नाम से बुलाया जा रहा है. कोई उसे बुढ़िया बोल रहा है तो कोई बन्दर का बच्चा. दादी ने कहा कि इन तानों को सुनकर उसका मन लोगों को जेल भेजने का कर रहा है.

    baby turns old just after birth

    ऐसा है डिसऑर्डर
    बच्ची के जन्म के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि ये काफी रेयर बीमारी है. इसमें लोग बीस साल तक की उम्र तक जी पाते हैं. मायो क्लिनिक के डॉक्टर्स ने बताया कि इसमें बच्चों की उम्र तेजी से बढ़ती है. खासकर शुऊआत के दो साल. इसी समय बच्चे साठ साल तक के दिखने लगते हैं. कई मामलों में बच्चों के अंदर ये बीमारी एक साल तक छिपी रहती है. इसके बाद अचानक ही वो बूढ़े नजर आने लगते हैं.

    Tags: Birth, Genetic diseases, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर