Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    13 बच्चों की मां थी ये महिला, कोरोना संक्रमण से हुई मौत, रिश्तेदारों की PM से मांग- सरकारी फैसलों की जांच हो

    35 साल की सोनिया पैर्ट्रिज का मंगलवार तड़के नॉर्थ टीस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया (फोटो क्रेडिट- @SchengenStory, Twitter)
    35 साल की सोनिया पैर्ट्रिज का मंगलवार तड़के नॉर्थ टीस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया (फोटो क्रेडिट- @SchengenStory, Twitter)

    सोनिया की मृत्यु के बाद 2,00,000 लोगों ने एक याचिका (petition) पर अपने हस्ताक्षर किये हैं, जिसमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) को लेकर सरकार की प्रतिक्रिया की सार्वजनिक जांच (public inquiry) कराने की मांग की गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 19, 2020, 9:25 PM IST
    • Share this:
    कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से चलते एक 13 बच्चों की मां (mother) की मृत्यु हो गई है. उनकी पत्नी (wife) ने उन्हें श्रद्धांजलि (tribute) देते हुए उन्हें 'परिवार की रीढ़' (backbone of our family) बताया. उनकी मृत्यु के बाद 2,00,000 लोगों ने एक याचिका (petition) पर अपने हस्ताक्षर किये हैं, जिसमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) को लेकर सरकार की प्रतिक्रिया की सार्वजनिक जांच (public inquiry) कराने की मांग की गई है.

    काउंटी डरहम के स्टॉकटन-ऑन-टीज़ इलाके की 35 साल की सोनिया पैर्ट्रिज (Sonia Partridge) का मंगलवार तड़के नॉर्थ टीस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में निधन हो गया. उन्होंने अपनी साथी (partner) केरी एन का साथ छोड़ दिया. कैरी एन ने इस मौके पर कहा कि वह 'पिछले 11 वर्षों से मेरा जीवन' (my life for the last 11 years) बनी हुई थीं. अगले दिन, 40 साल की श्रीमती पैट्रिज ने अपनी पत्नी को दिल छू लेने वाली श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि उसे "आकार में बड़ी होने के लिए चिढ़ाया जाता था, लेकिन उसने हम सभी को खुद पर यकीन करने का भरोसा दिया और इसकी परवाह न करने को कहा कि कोई क्या सोचता है."

    दोनों पार्टनर कुल 13 बच्चों की कर रहीं थीं देखरेख
    इन दोनों पार्टनर के कुल मिलाकर 13 बच्चे हैं. केरी एन के अपने छह बच्चे हैं जबकि सोनिया के दो बच्चे हैं. इसके अलावा उनके 5 अन्य बच्चे शुक्राणु दाताओं के जरिए पैदा हुए हैं.
    सोनिया के दुखी रिश्तेदारों ने संसद के सदनों में पेश किए एक चौंकाने वाले वीडियो को लेकर कल रात इस सार्वजनिक जांच के लिए अपने अभियान की शुरुआत की.



    परिवार ने पीएम बोरिस जॉनसन पर भी अनदेखी का आरोप लगाया
    'द कोविड-19 बिरीव्ड फैमिलीज फॉर जस्टिस ग्रुप' ने बोरिस जॉनसन पर सरकार की महामारी के खिलाफ प्रतिक्रिया पर चर्चा के लिए एक बैठक के अनुरोध की 'अनदेखी' करने का आरोप लगाया है.

    यह भी पढ़ें: इस हॉस्पिटल में इलाज के नाम पर मरीजों को किया जाता था टॉर्चर, आंख से दिमाग में घुसाई जाती थी ब्लेड

    इस मौके पर उनकी 16 साल की बेटी मीरा जो ने कहा: 'हम सिर्फ स्तब्ध महसूस कर रहे हैं. और इसके अलावा हम सिर्फ रो रहे हैं और रोना बंद नहीं कर पा रहे हैं.'
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज