Home /News /ajab-gajab /

ऑनलाइन मीटिंग करते-करते हो गई मौत, बेटी के सामने तड़पकर मर गई 43 साल की मां

ऑनलाइन मीटिंग करते-करते हो गई मौत, बेटी के सामने तड़पकर मर गई 43 साल की मां

सौ.mirror.co.uk/ Online मीटिंग के वक्त हार्टअटैक से निकोला की हुई मौत

सौ.mirror.co.uk/ Online मीटिंग के वक्त हार्टअटैक से निकोला की हुई मौत

न कोई बीमारी, न दबाव, न दुर्घटना घर बैठे-बैठे दम निकल गया. 43 साल की निकोला मडेन (Nicola Madden) घर पर ही ऑनलाइन मीटिंग कर रहीं थी. इसी दौरान अचानक उनकी हालत खराब हुई और देखते-देखते ही मौत हो गई. उन्हें हार्ट अटैक आया था. 9 साल की बच्ची मां की मदद के लिए तड़पती ही रह गई. मगर कुछ नहीं कर पाई.

अधिक पढ़ें ...

    कनाडा के वॉटरलू (Waterloo, Canada) की रहने वाली निकोला मडान जो सिविल सर्विस में थी उनकी अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई. उनके 43वें जन्मदिन के अगले ही दिन उन्होंने दम तोड़ दिया. उस वक्त उनके पति भी घर में मौजूद नहीं थे. 9 साल की बेटी (Charlotte) उनके साथ घर में अकेली थी. वो इतनी बड़ी नहीं थी ऐसी गंभीर परिस्थिति की सामना अकेले कर पाती. फिर भी जब कम्प्यूटर के सामने ऑफिशियल मीटिंग करती मां अचानक पसीने-पसीने होकर ज़मीन पर गिर पड़ी तो उसने तुरंत भागकर मदद करनी चाही और फौरन पिता को कॉल किया. मगर पिता के घर पहुंचते-पहुंचते निकोला दुनिया से रूख्सत हो चुकी थी.

    पति स्टुअर्ट मैकडॉगल (Stuart McDougall) अचानक पत्नी की मौत से सकते में थे. लेकिन एक बात जो उन्होंने कही वो हर किसी को ध्यान देने वाली थी. 43 की उम्र दुनिया से जाने की नहीं होती. लिहाज़ा उनके पास इसकी कोई तैयारी नहीं थी. ऐसे में उनकी मदद के लिए दोस्तों के साथ-साथ जो आगे आया वो है GoFundMe. इस ग्रुप ने निकोला के परिवार की मदद के लिए फंड इकट्ठा करना शुरु किया. मात्र 24 घंटे के भीतर 4 लाख से ज्यादा रुपए जमा हो गए.

    हेल्थ अलार्म को न करें इग्नोर, रहें सतर्क
    खबर का मकसद सिर्फ आपको आगाह करना है ऐसी ही हर घटना और दुर्घटना से, जिसमें लोग वक्त से पहले अपनी जांन गवां देते हैं. अगर पहले से किसी बीमारी का पता चल जाए तब तो इंसान इलाज और भविष्य दोनों की तैयारी करता है. मगर बिना किसी अलार्म के यू चले जाना जैसे निकोला की मौत हुई, ऐसे में संभल पाना मुश्किल होता है. निकोला कनाडा में सरकारी अधिकारी थी. उनकी छवि बेहद साफ और सौम्य इंसान और अधिकारी की थी. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कभी कोई शिकायत रही हो ऐसा कोई नहीं बाता पाया. तो फिर अचानक हार्ट अटैक क्यों हुआ. इसका जवाब परिवार भी नहीं दे पा रहा. कम उम्र में हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लिहाज़ा हर किसी को अपने स्वास्थ्य और परिवार के भविष्य पर ध्यान देने की सख्त ज़रूरत है.

    nikola with beti

    सौ.mirror.co.uk/ हार्टअटैक के दौरान निकोला के साथ थी 9 साल की बेटी

    मदद के लिए साथियों ने बढ़ाया कदम
    वाटरलू (Waterloo) की निकोला के दोस्तों और परिवार ने उनकी याद में एक पेज बनाया. पेज का नाम है ‘गो फंड मी’ (GoFundMe)है. जिसपर न सिर्फ निकोला की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना संदेश दे जा रहे है बल्कि बड़ी तादात में परिवार की मदद के लिए भी लोग आगे आए हैं. सभी को चिंता उस 9 साल क बेटी की है जिसने इस नन्ही उम्र में मां को खो दिया.

    Tags: Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर