OMG! 62 की उम्र में गजब का नृत्य, मुंबई की डांसिंग दादी के लाखों हुए फैन

रवि बाला शर्मा ने कहा कि लोगों को अपनी उम्र के चलते अपने सपने को छोड़ना नहीं चाहिए. @ravi.bala.sharma

रवि बाला शर्मा ने कहा कि लोगों को अपनी उम्र के चलते अपने सपने को छोड़ना नहीं चाहिए. @ravi.bala.sharma

Dancing Dadi Ravi Bala Sharma: अपने सेलेब्रिटी स्टेटस पर डांसिंग दादी ने पूरे जोश और उत्साह से कहा कि गायक और कलाकार दिलजीत दोसांझ का इंस्टाग्राम पर मेरा वीडियो शेयर करना, मेरा सबसे बड़ा अवॉर्ड है.

  • Share this:
नई दिल्ली. क्या आपको लगता है कि अपने सपने को पूरा करने की उम्र निकल गई है? अगर हां, तो आप 62 वर्षीय रवि बाला शर्मा उर्फ डांसिंग दादी से प्रेरणा ले सकते हैं, जो अपने सपनों को इस उम्र में जी रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से ताल्लुक रखने वाली रवि बाला शर्मा (Ravi Bala Sharma) अपने बेटे के साथ मुंबई में रहती हैं और इंस्टाग्राम पर अपने डांसिंग वीडियो के जरिए उन्होंने शोहरत की नई बुलंदियों को छुआ है. नृत्य में पारंगत डांसिंग दादी को लोक गीत, बॉलीवुड सॉन्ग्स के साथ भांगड़ा शैली में पूरी सहजता और नजाकत के साथ नाचते हुए देख सकते हैं. ऐसा नहीं है कि डांसिंग दादी की कला के मुरीद केवल आम लोग ही हैं, बॉलीवुड के जाने माने कलाकार भी दादी के वीडियो को पसंद और शेयर करते हैं, जैसे दिलजीत दोसांझ, इम्तियाज अली और टेरेंस लेविस ने सोशल मीडिया पर उनके वीडियो को पसंद और शेयर किया है.

दिलजीत दोसांझ बने टर्निंग प्वाइंट
दो बच्चों की मां रवि बाला शर्मा ने दिल्ली सरकार के स्कूल में 27 साल तक म्यूजिक टीचर के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं. शर्मा कत्थक, गायन और तबला में पारंगत हैं. उन्होंने अपने पिता शांति स्वरूप शर्मा (जो अब 96 वर्ष के हैं) से बचपन में ये कलाएं सीखीं. रिटायरमेंट के बाद रवि बाला शर्मा ने डांसिंग के क्षेत्र में अपने सपने को पूरा करने के लिए इंस्टाग्राम को चुना है. इंडियन एक्सप्रेस के साथ बात करते हुए अपने सेलेब्रिटी स्टेटस पर उन्होंने पूरे जोश और उत्साह में कहा कि दिलजीत दोसांझ का इंस्टाग्राम पर मेरा वीडियो शेयर करना, मेरा सबसे बड़ा अवॉर्ड है. उन्होंने कहा कि मैंने साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है और आप जीवन के किसी भी पड़ाव पर पहचान बना सकते हैं.

अब देखिए डांसिंग दादी का डांस - 







दर्शकों को दिखा बचपन का ख्वाब
रवि बाला शर्मा ने अपना पहला इंस्टाग्राम वीडियो एक प्रतियोगिता के लिए बनाया था, फिर क्या था लोगों का प्यार उन्हें व्यूज और कमेंट्स के रूप में मिले, जिसने उन्हें नृत्य कौशल के जरिए अपने सपने को पूरा करने हौसला दिया. उन्होंने कहा, "दर्शकों को मेरा डांस पसंद आया. उन्हें एक बचपन का ख्वाब नजर आया. फिर मुझे लगा कि क्यों ना ज्यादा से ज्यादा वीडियो बनाया जाए. इसके बाद ही मैंने ज्यादा वीडियो बनाने का फैसला लिया."

टेक्नोलॉजी के मामले में शर्मा का हाथ थोड़ा तंग है, ऐसे में उनकी बेटी और बेटा वीडियो के शूट, गाने और परिधान चुनने में मदद करते हैं. रवि बाला शर्मा ने कहा कि लोगों को अपनी उम्र के चलते अपने सपने को छोड़ना नहीं चाहिए.

डांसिंग दादी को ऑनलाइन ढेर सारा प्यार मिल रहा है और लोग उन्हें अपनी प्रेरणा बताते हुए ये भी शेयर करते हैं कि कैसे उनकी मां और दादी ने अपने सपनों को उम्र और अन्य वजहों से अधूरा छोड़ दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज