Home /News /ajab-gajab /

लड़की ने किया चचेरे भाई से निकाह करने को इंकार, गुस्साए अब्बू ने 10 लोगों संग मिल दी खौफनाक सजा

लड़की ने किया चचेरे भाई से निकाह करने को इंकार, गुस्साए अब्बू ने 10 लोगों संग मिल दी खौफनाक सजा

मुस्लिम देश से हॉनर किलिंग का शॉकिंग मामला सामने आया है

मुस्लिम देश से हॉनर किलिंग का शॉकिंग मामला सामने आया है

सीरिया (Syria) में रहने वाली 18 साल की एक लड़की को अपने चचेरे भाई (Girl Weds To Cousin) से शादी करने से मना करना काफी महंगा पड़ गया. लड़की के पिता ने इस इंकार की सजा उसे मौत के रूप में दी. हॉनर किलिंग (Honour Killing) के इस मामले ने एक बार फिर मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) में लड़कियों पर शादी के लिए होने वाले अत्याचार की पोल खोल कर रख दी है.

अधिक पढ़ें ...
    दुनिया के लगभग हर देश में लड़कियों को हमेशा से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई देशों में, जिसमें भारत भी शामिल है, लड़कियों को गर्भ में ही मार दिया जाता है. हालांकि, लड़कियों के प्रति कट्टर रवैये में मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) का नाम सबसे ऊपर आता है. कई मामले ऐसे सामने आते हैं, जिन्हें जानने के बाद लोगों की रूह कांप जाती है. बीते दिनों नॉर्थ-ईस्ट सीरिया (North East Syria) से ऐसा ही एक मामला सामने आया.

    जानकारी के मुताबिक, इस लड़की को 10 लोगों ने मिलकर गोलियों से भून दिया. लड़की की मौत की बनी अपने चचेरे भाई से शादी ना करना. हॉनर किलिंग (Honour Killing) का पूरा मामला सीरिया के अल हासका गांव में रिकॉर्ड किया गया. लड़की को मारने का वीडियो बनाया, गया जिसे बाद में इंटरनेट पर डाल दिया गया. लड़की की पहचान 18 साल की ऐडा अल हमूदि अल साईदो के रूप में हुई. वीडियो में ऐडा को जान बचाने के लिए भागते हुए भी देखा गया लेकिन लोगों ने मिलकर उसे गोलियों से भून दिया.

    प्रेमी से नहीं था रिश्ता मंजूर
    ऐडा के गांव वालों ने बताया कि लड़की को दूसरी जाति के लड़के से प्यार था. वो उससे शादी करने के लिए भाग भी गई थी. लेकिन घरवालों ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद गांव में एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसे गोलियों से भून दिया गया. Akhabaralaan.net की खबर के मुताबिक, लड़की मदद की भीख मांगती रही. लेकिन तीन लोगों ने उसे पकड़ा और उसके पिता के सामने उसे गोली से भून दिया.

    मारकर छोड़ दी लाश
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये ऑनर किलिंग का मामला है. ऐडा के परिवार को बर्दाश्त नहीं था कि वो किसी और जाति के लड़के से शादी करे. जब ऐडा भाग गई तो खानदान की नाक बचाने के लिए परिवार ने ऐडा के चचेरे भाई से उसका निकाह तय कर दिया. लेकिन लड़की ने इससे इंकार कर दिया. इसी बात से गुस्साए पिता ने गांव के 10 लोगों के साथ मिलकर ऐडा को सरेआम गोलियों से भूनकर मौत की सजा दे दी. इस घटना को अंजाम देने के बाद ऐडा की बॉडी काफी देर तक वहीं पड़ी रही.

    मौत से पहले रखा गया था भूखा
    the Sun Online की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ऐडा अपने प्रेमी के साथ भाग गई तो उसके घरवाले उसे वापस ले आए. इसके बाद चचेरे भाई से शादी का प्रेशर डालने लगे. लेकिन ऐडा नहीं मानी. उसे कई दिनों तक भूखा रखा गया. इसके बाद जब आखिरकार ऐडा ने किसी भी तरह से घरवालों की बात मानने से इंकार किया, तो उसे आखिरी में मौत के घाट उतार दिया गया. इस हॉनर किलिंग की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं.

    Tags: Honour killing, Illegal Marriage, Muslim traditions, Muslim Woman

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर