होम /न्यूज /अजब गजब /रेगिस्तान में अचानक बन गया विशालकाय गड्ढा, समाने लगीं आस-पास की सारी चीज़ें !

रेगिस्तान में अचानक बन गया विशालकाय गड्ढा, समाने लगीं आस-पास की सारी चीज़ें !

धरती में एक गहरा गड्ढा बन गया, जिसे देखकर रिसर्चर्स भी खौफ में आ गए. (Credit-AFP)

धरती में एक गहरा गड्ढा बन गया, जिसे देखकर रिसर्चर्स भी खौफ में आ गए. (Credit-AFP)

Mysterious Sinkhole Appears in Dessert : दक्षिण अमेरिका के चिली में मौजूद रेगिस्तान के अंदर एक अजीबोगरीब नज़ारा देखने क ...अधिक पढ़ें

Mysterious Sinkhole in Dessert : कुदरत ने हमें ऐसी तमाम चीज़ें दी हैं, जिसे देखकर हमारी आंखें आश्चर्य से फटी रह जाती हैं. कुदरत अगर हमारे जीवन को बेहतर बनाती है तो कई बार इसका भयावह रूप हैरान कर देता है. कुछ ऐसा रूप प्रकृति दक्षिण अमेरिका (South America) के चिली (Chili Dessert) में दिखाया है. यहां के रेगिस्तान में अचानक धरती फटी और उसमें आस-पास की चीज़ें समाने लगीं. धरती में एक गहरा गड्ढा बन गया, जिसे देखकर रिसर्चर्स भी खौफ में आ गए.

दक्षिण अमेरिका के चिली में मौजूद अटाकामा रेगिस्तान (Atacama Desert) के अंदर एक अजीबोगरीब नज़ारा देखने को मिला. यहां एक 200 मीटर गहरा गड्ढा बन चुका है, जिसमें आस-पास की सारी चीज़ें समाती जा रही हैं. ये गड्ढा (Giant Sinkhole Appeared) कूपर माइन के पास दिखाई दिया है, जिसके 100 मीटर के इलाके को सुरक्षित किया जा रहा है. गनीमत ये है कि गड्ढे से किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है.

खदान का काम तुरंत रोका गया
चिली के लोग इस तरह के गड्ढे को देखकर बिल्कुल कनफ्यूज़ हैं क्योंकि उन्हें इससे पहले ऐसी चीज़ दिखाई नहीं दी. चिली की राजधानी सैंटियागो के 665 किलोमीटर उत्तर में गड्ढे को देखा गया है, जिसमें पानी भरा हुआ है, लेकिन कोई भी धातु नहीं मिली है. अच्छी बात ये है कि गड्ढे से 1969 फीट के एरिया में कोई भी घर नहीं है. इस जगह से 1 किलोमीटर तक कोई भी पब्लिक ज़ोन नहीं है. नेशनल जियोलॉजी और माइनिंग सर्विस की टीम इस पर रिसर्च कर रही है, लेकिन अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि धरती की सतह आखिर क्यों इस तरह धंस गई.

Mysterious Sinkhole Appears in Dessert, Mysterious Sinkhole, 200 meter deep sinkhole appears in desert, 200 meter deep sinkhole, Chili Dessert, Atacama Desert, Giant Sinkhole Appeared

अटाकामा रेगिस्तान (Atacama Desert) के अंदर एक 200 मीटर गहरा गड्ढा बन चुका है.

पहले भी दिख चुके हैं गड्ढे
सिंकहोल की गहराई 656 फीट बताई जा रही है, जिस जगह पर ये गड्ढा बना है, वहां की 80 फीसदी प्रॉपर्टी Lundin Mining के पास है. इस जगह के आस-पास फिलहाल लोगों को जाने से रोका गया है. ऐसा नहीं है कि चिली में ही पहली बार इस तरह का गड्ढा दिखा हो. इससे पहले भी दुनिया के अलग-अलग देशों में इस तरह सिंकहोल अचानक से दिखने की घटनाएं सामने आईं हैं. मैक्सिको में एक खेत में ऐसा ही गड्ढा बन गया था, जो लगातार बढ़ता जा रहा था. गड्ढे में कई लोगों के खेत और घर समा गए थे.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें