• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अचानक आसमान से होने लगी मरे कबूतरों की बारिश, शहर भर में मच गया हंगामा

अचानक आसमान से होने लगी मरे कबूतरों की बारिश, शहर भर में मच गया हंगामा

यूके के छोटे से शहर में लोगों को घर की छत और आंगन में मरे कबूतर मिलने लगे (इमेज- फेसबुक)

यूके के छोटे से शहर में लोगों को घर की छत और आंगन में मरे कबूतर मिलने लगे (इमेज- फेसबुक)

यूके (United Kingdom) के छोटे से शहर कवी (Conwy) के लनवस्ट (Llanrwst) में अचानक लोगों के बीच हंगामा मच गया. यहां इलाके में एक के बाद एक कई कबूतर (Pigeoons Dying In UK) मरकर नीचे गिरने लगे. इसके बाद से इलाके में पक्षियों के बीच महामारी (Disease In Pigeons) की खबर ने हड़कंप मचा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में इस समय कोरोनावायरस (CoronaVirus) ने कहर मचाया हुआ है. वैक्सीन आने के बाद भी इस वायरस के केसेस कम नहीं हो रहे हैं. हालांकि, वैक्सीन लेने वालों में वायरस के साइड इफेक्ट्स कम देखने को मिल रहे हैं. दुनिया जहां अभी वायरस से लड़ने की तैयारी में है, वहीं यूके के एक शहर में पक्षियों के बीच दूसरी महामारी फैलने की संभावना जताई जा रही है. यूके के शहर कवी के लनवस्ट में सड़कों से लेकर लोगों के घरों की छत पर कबूतर (Pigeoons Dying In UK) मरकर गिर रहे हैं. कहा जा रहा है कि कबूतरों के बीच महामारी फ़ैल गई है.

    वेल्स (Wales) के इस छोटे शहर में भारी मात्रा में मरी कबूतरों की घटना ने लोगों के बीच हड़कंप मचा दिया है. इसे लेकर लोगों के साथ-साथ ऑथोरिटीज के बीच भी चिंता की लकीरें देखने को मिलने लगी है. डिपार्टमेंट ऑफ़ इंवार्यन्मेंट, फूड एंड रूरल अफेयर्स के मुताबिक़, कबूतरों में एवियन फ्लू (Avian flu) फ़ैल चुका है. इस वजह से एक साथ इतनी मात्रा में कबूतरों की लाश मिल रही है. कवी के कॉउंसिल को भी इस मामले की जानकारी दे दी गई है. मामला तब चर्चा में आया जब गैरी लॉयड जोंस (Garry Lloyd Jones) नाम के शख्स ने अपने घर के आँगन में तीन मरे कबूतर देखकर इसकी तस्वीर पोस्ट की.

    गैरी द्वारा किये गए पोस्ट के बाद आसपास के एरिया में रहने वाले कई लोगों ने इसपर अपने साथ हुए अनुभव भी शेयर किये. उन्होंने लिखा कि उनके घर के आसपास भी बीते कुछ दिनों से ऐसे ही मरे कबूतर मिल रहे हैं. एक महिला ने पोस्ट पर कमेंट किया कि उसे अपने घर के पास दो मरे कबूतर मिले. वहीं कई अन्य यूजर्स ने भी इसपर अपने आसपास मिले मरे कबूतरों की फोटो शेयर की.

    new virus in pigeons

    फेसबुक पर पोस्ट करने वाले गैरी ने बताया कि वो कई सालों से कबूतरों को खाना खिला रहे हैं. हर रोज उनके घर के आँगन में सौ से अधिक कबूतर आते थे. लेकिन अब इनकी संख्या तेरह से चौदह रह है है. वहीं अब मामले के सामने आने के बाद इंस्पेक्शन टीम जाँच में जुट गई है. उन्होंने लाशों को कब्जे में लेकर टेस्ट शुरू कर दिया है. अगर ये कबूतरों की महामारी है, तो जल्द ही इसका इलाज शुरू कर दिया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज