Home /News /ajab-gajab /

'अजीबोगरीब' जानवर को घर ले आई महिला, अब पहचानने में जुटे विशेषज्ञ !

'अजीबोगरीब' जानवर को घर ले आई महिला, अब पहचानने में जुटे विशेषज्ञ !

क्रिस्टीना यीथ (Christina Eyth) इस अजीबोगरीब जानवर को अपने घर ले आईं. (Credit-Wildlife Works-Mount Pleasant)

क्रिस्टीना यीथ (Christina Eyth) इस अजीबोगरीब जानवर को अपने घर ले आईं. (Credit-Wildlife Works-Mount Pleasant)

एक अमेरिकन महिला (American Woman Rescued Mystery Animal) ठंड में ठिठुर रहे एक ऐसे जानवर को अपने घर के अंदर ले आई, जिसे पहचानना अब वाइल्डलाइफ विशेषज्ञों (Wildlife Experts) के लिए भी मुश्किल साबित हो रहा है.

इंसान के अंदर संवेदना होना ही उसे दूसरे जानवरों से अलग बना देता है. कुछ ऐसी ही संवेदना दिखाई अमेरिका के पेंसिलवेनिया में रहने वाली महिला (American Woman Rescued Mystery Animal) क्रिस्टीना यीथ ने. उन्होंने बेतहाशा ठंड में ठिठुर रहे एक जानवर (mysterious animal ) को अपने घर में पनाह दी, हालांकि उन्हें नहीं पता था कि ये जानवर वाकई किस प्रजाति का है.

क्रिस्टीना यीथ (Christina Eyth) को अपने घर के बाहर किसी जानवर के पैरों के निशान दिखे. उन्हें ये निशान किसी कुत्ते के पैरों की तरह मालूम पड़े. पैरों के निशान देखने के बाद क्रिस्टीना को लगा कि ये कुत्ता पड़ोस में रहने वाले शख्स का पेट है. ऐसे में उन्होंने कुत्ते की मदद के लिए वो सब कुछ किया, जो उस वक्त उनके हाथ में था.

ठंड से ठिठुर रहा था ‘अजीब’ जानवर
क्रिस्टीना यीथ उस दिन की घटना को बताते हुए कहती हैं कि जब वे अपने घर की खिड़की से झांकने के लिए गईं, तो उन्होंने देखा कि बाहर एक कुत्ते जैसा जानवर बाईं तरफ बैठा ठंड से ठिठुर रहा था. उसे देखकर लग रहा था कि वो काफी डरा हुआ था. मौसम काफी ठंडा था, इसलिए क्रिस्टीना ने जानवर की मदद के लिए हाथ बढ़ाया. उन्हें जानवर के पास जानकर पता चला कि ये वाकई कुत्ता नहीं था और वे इसे पहचान नहीं पा रही थीं. ऐसे में क्रिस्टीना ने जंगली जानवरों के एक्सपर्ट्स की मदद के ज़रिये उसे पहचानने की कोशिश की.

अब DNA टेस्ट से होगी पहचान
महिला ने जानवर को ठंड से बचाकर अपने घर के बेसमेंट में जगह दी और अधिकारियों को फोन करके इसके बारे में जानकारी दी. कंजर्वेशन कंपनी के लोगों ने उसे वहां से लेकर कंजर्वेशन सेंटर में लाकर रखा, लेकिन वे इस बात को नहीं समझ पाए कि आखिर ये कौन सा जानवर है. अब जेनेटिक टेस्ट के ज़रिये पता लगाया जाएगा कि आखिर जानवर किस प्रजाति का है. हालांकि ये खतरनाक नहीं बल्कि काफी डरा हुआ और शांत है. उसे फिलहाल अकेले में रखा गया है और 2-4 हफ्ते में उसकी प्रजाति का पता लगा लिया जाएगा.

Tags: Shocking news, Viral news, Wildlife news in hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर