अंतरिक्ष से आ रही है चीखने की आवाजें! NASA का दावा- एलियंस कर रहे हैं बात करने की कोशिश

यूएस स्पेस एजेंसी के मुताबिक़ ये आवाजें 5 अलग गैलेक्सी से आ रही हैं

यूएस स्पेस एजेंसी के मुताबिक़ ये आवाजें 5 अलग गैलेक्सी से आ रही हैं

नासा (NASA) के एस्ट्रोनॉमर्स (Astronomers) ने दावा किया है कि पांच गैलेक्सी से एलियंस (Aliens) उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष से आम आवाजों से 10 ट्रिलियन (Trillion) गुना तेज आवाज रिकॉर्ड की है.

  • Share this:

सालों से एलियंस के अस्तित्व पर शोध चल रहा है. वैज्ञानिक इस बात के प्रमाण तलाशने में जुटे हैं कि आखिर एलियन होते हैं या नहीं? बीते कुछ समय से अमेरिकी सैन्य ऑफिसर्स (American Navy Officers) लगातार इस बात का खुलासा कर रहे हैं कि अमेरिका एलियंस को लेकर कई बातें छिपा रहा है. अब नासा ने एलियंस को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है.

नासा ने बताया है कि बीते कुछ समय से उन्हें कुछ रहस्यमई रेडियो सिग्नल्स (Radio Signals) मिल रहे हैं. ये अभी तक के रिकॉर्ड किये सबसे तेज आवाजें हैं. यूएस स्पेस एजेंसी (US Space Agency) के मुताबिक़ ये आवाजें 5 अलग गैलेक्सी से आ रही हैं. अब तक अंतरिक्ष से रिकॉर्ड की गई आवाजों में से ये सबसे तेज आवाजें हैं. इन्हें ट्रेस कर नासा के वैज्ञानिक अब डिकोड करने में जुट गए हैं.

पिछले साल ढूंढी गई थी गैलेक्सी

जिन गैलेक्सी से एस्ट्रोनॉमर्स ने ये आवाजें रिकॉर्ड की है, उनकी खोज पिछले साल की गई थी. इन्हें मैगनेटर्स नाम दिया गया है. इनका जन्म तक हुआ था जब अंतरिक्ष में सैंकड़ों साल पहले सूरज से भी बड़े स्टार्स टूट गए थे. इसके बाद छोटे-छोटे कई स्टार्स बन गए थे. इनके मैग्नेटिक फील्ड काफी स्ट्रांग होते हैं. इन्हीं से एस्ट्रोनॉमर्स को तेज आवाजें आ रही है.
एलियंस की हो सकती हैं आवाजें

एस्ट्रोनॉमर्स का दावा है कि ये आवाजें एलियंस की हो सकती हैं. इसे लेकर एस्ट्रोनॉमर्स ने जांच शुरू कर दी है. इन आवाजों ने टीम में उत्साह भर दिया है. अगर आवाजें एलियंस की हैं तो वो पृथ्वी से संपर्क करना चाह रहे हैं. वैसे भी पिछले कुछ समय से अमेरिका एलियंस और यूएफओ के मामलों को लेकर दुनिया के निशाने पर है. अमेरिका पर आरोप लगाया जा रहा है कि वो दुनिया दूसरे ग्रह के रहने वाले लोगों के बारे में झूठ बोल रहा है. अब इन आवाजों के खुलासे के बाद जल्द ही कोई बड़ी बात सामने आ सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज