Home /News /ajab-gajab /

मां के गले में साइकिल का लॉक लगाकर कोड भूला शैतान बच्चा, पुलिस को आकर तोड़ना पड़ा ताला !

मां के गले में साइकिल का लॉक लगाकर कोड भूला शैतान बच्चा, पुलिस को आकर तोड़ना पड़ा ताला !

चीन (China) में 4 साल के बच्चे ने अपनी मां के गले में साइकिल का ताला लगा दिया, जिसे खोलने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. (Credit- YouTube)

चीन (China) में 4 साल के बच्चे ने अपनी मां के गले में साइकिल का ताला लगा दिया, जिसे खोलने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. (Credit- YouTube)

चीन (China) में रहने वाली एक मां के 4 साल के बच्चे ने अपनी साइकिल का लॉक (Bicycle Lock) मां के गले लगाकर बंद कर दिया. उस पर भी आफत तब हो गई, तब वो लॉक कॉम्बिनेशन (Lock Combination) ही भूल गया.

    बच्चों की शैतानियों का क्या कहें? कई बार ये क्यूट होती हैं, तो कई बार मां-बाप के जान की आफत बन जाती हैं. खासतौर पर अगर बच्चा बहुत ज्यादा शैतान (Naughty Child) है, तो हालत चीन (China) में रहने वाली एक मां की तरह हो जाएगी, जिसके बच्चे ने अपनी साइकिल का लॉक (Bicycle Lock) निकालकर अपनी मां के गले में फिक्स कर दिया. बच्चे को लॉक कॉम्बिनेशन (Child Forgets Lock Combination) भी भूल गया और मां का दम घुटा जा रहा था.

    ये घटना चीन (China) के जियांगशू प्रोविंस (Jiangsu Province) की है. यहां रहने वाले एक 4 साल के बच्चे ने अपनी साइकिल के यू शेप वाले लॉक को साइकिल से निकाला और अपनी मां के गले में लगा दिया. उस वक्त मां साफ-सफाई में जुटी हुई थी और उसे अंदाज़ा भी नहीं था, कि बेटा गले में लॉक लगा देगा. मां को भी पहले ये हरकत कोई मज़ाक लगी, क्योंकि उसे लॉक का कोड पता था. मामला तब बिगड़ गया, जब पता चला कि लड़के ने लॉक का कॉम्बिनेशन (Lock Combination) ही बदल दिया है.

    मां की जान पर बन आई बच्चे की शैतानी
    बच्चे ने टॉयलेट क्लीनिंग (Tiolet Cleaning) के वक्त मां के गले में लॉक डाला था. जब उन्होंने पुराने कॉम्बिनेशन से इसे खोलना चाहा तो लॉक खुला ही नहीं. उन्हें ये बिल्कुल पता नहीं था, कि बेटा कोड बदल चुका है. इतना ही नहीं वो कॉम्बिनेशन भूल भी गया था. ऐसे में महिला ने मदद के लिए तुरंत पुलिस को कॉल किया. पुलिस और स्थानीय फायरफाइटर्स फटाफट मौके पर पहुंचे और उन्होंने ताले का वायर काटने के लिए मशक्कत करनी शुरू कर दी. गले पर तौलिया रखने के बाद उन्होंने धीरे-धीरे वायर काटा और महिला के गले से ये ताला बाहर निकल सका.

    ये भी पढ़ें- Viral Video: बच्चे की दिल छूने वाली मासूम उड़ान, जुगाड़ ऐसा कि आप भी कहेंगे वाह !

    सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो
    महिला के गले में साइकिल लॉक फंसने (Child Puts Bicycle Lock Around Mother’s Neck) और इसे काटे जाने का वीडियो (Video Viral) चीन (China) की सोशल मीडिया पर वायरल (Social Media Viral Video) हो चुका है. इस पर रिएक्ट करते हुए लोगों ने कहा है कि बच्चों को उनकी सीमाएं सिखाने के लिए माता-पिता को ज्यादा मेहनत करनी होगी. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए कहा कि ये साफ तौर पर बच्चों के अनुशासित नहीं रखने का परिणाम है. इसे देखकर हंसने की नहीं बल्कि इससे सीखने की ज़रूरत है, ताकि ऐसी बिन बुलाई मुसीबत घर न आए.

    Tags: Bizarre story, China, Unlocking

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर