Social Media का इस्तेमाल कर मां ने खोजा बेटी के कातिल को, Netflix ने बना डाली रियल क्राइम डॉक्यूमेंट्री!

मर्डर के करीब 10 साल बाद उनको सफलता मिली और उन्होंने थोबाल्ड के हत्यारे को पकड़वा दिया.

मर्डर के करीब 10 साल बाद उनको सफलता मिली और उन्होंने थोबाल्ड के हत्यारे को पकड़वा दिया.

कैलिफोर्निया (California) में 24 साल की लड़की क्रिस्टल थोबाल्ड (Crystal Theobald) की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी मां ने बेटी के कातिल को सोशल नेटवर्किंग साइट माइस्पेस (Myspace) का इस्तेमाल कर खोज निकाला था. मर्डर के करीब 10 साल बाद उनको सफलता मिली और उन्होंने थोबाल्ड के हत्यारे को पकड़वा दिया. इस बहादुर मां की कहानी को नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक रियल क्राइम डॉक्यूमेंट्री ‘Why Did You Kill Me?’ के रूप में पर्दे पर उतारा है.

  • Share this:
नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक लेटेस्ट क्राइम डॉक्यूमेंट्री ‘Why Did You Kill Me?’ उस माँ की कहानी पर बनाई है, जिन्होंने अपनी बेटी के कातिल का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल किया और काफी जद्दोजहद के बाद उन्हें खोज निकाला. ये किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं, जहां एक मां अपनी बेटी के हत्यारों को ढूंढने के लिए जाल बिछाती हैं और आखिरकार जीत हासिल कर दोषियों को सजा दिलवाती हैं.

मर्डर के करीब 10 साल बाद उनको सफलता मिली और उन्होंने थोबाल्ड के हत्यारे को पकड़वा दिया.


क्रिस्टल थोबाल्ड (Crystal Theobald) की मौत फरवरी 2006 में अर्लान्जा, कैलिफोर्निया (Arlanza, California) में हुई थी. उस वक्त वो महज 24 साल की थीं. बताया गया कि वो एक कार में बैठी थीं, जब किसी गिरोह के गुंडों ने पुरानी रंजिश के चलते उन्हें गोली मार दी थी. लेकिन पुलिस जांच में बाद में सामने आया कि मर्डर का जो समय बताया जा रहा है उस वक्त कार में ना ही Theobald थीं और ना कोई गैंगस्टर. इस बात ने उनकी मां बेलिंडा लेन (Belinda Lane) को हिला कर रख दिया और उन्होंने फैसला किया कि वो अपनी बेटी के हत्यारों का पता लगाकर ही रहेंगी. लेकिन कैसे? एक बुजुर्ग महिला के लिए ये इतना आसान भी नहीं था.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हत्यारों तक पहुंचने के लिए Belinda ने सोशल नेटवर्किंग साइट माइस्पेस (Myspace) का इस्तेमाल किया. उन्होंने इसके लिए करीब 70 फर्जी अकाउंट बनाए जिससे वो संदिग्धों से संपर्क (Contact) कर सकें और उनके ठिकानों का पता लगाकर पुलिस को दे सकें.
23 जनवरी 2020 को 31 साल के William को थोबाल्ड की हत्या के मामले में 22 साल की सजा सुनाई गई


मर्डर के करीब 10 साल बाद 2016 में उनकी कोशिशों को सफलता मिली और उन्होंने थोबाल्ड की हत्या के लिए जिम्मेदार की गिरफ्तारी करवाई. आखिरकार दोषी विलियम स्टेलो (William Sotelo) को सेंट्रल मैक्सिको से गिरफ्तार कर लिया गया, जहां वो हत्या के बाद से छुपा हुआ था.  23 जनवरी 2020 को 31 साल के William को थोबाल्ड की हत्या के मामले में 22 साल की सजा सुनाई गई. ये एक मां की जीत थी, जिनकी कहानी को नेटफ्लिक्स ने पर्दे पर उतारा है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज