• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बस ड्राइवर से 1 हाथ के फासले पर खड़ा था 'यमराज', हंसते हुए किया मौत का सामना

बस ड्राइवर से 1 हाथ के फासले पर खड़ा था 'यमराज', हंसते हुए किया मौत का सामना


बस ड्राइवर ना घबराया ना डरा, बेहद आराम से उसने स्थिति को संभाल लिया (इमेज- ट्विटर)

बस ड्राइवर ना घबराया ना डरा, बेहद आराम से उसने स्थिति को संभाल लिया (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है. इसमें एक गुस्सैल हाथी ने सरकारी बस (Angry Elephant Attacks Bus) पर हमला कर दिया. लेकिन जिस बहादुरी से बस ड्राइवर ने इसे संभाला, उसकी तारीफ हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंसानों ने प्रकृति से काफी छेड़छाड़ की है. खुद को बसाने के लिए अंधाधुंध जंगलों की कटाई की गई. इसके दुष्परिणाम भी इंसानों को ही भुगतने पड़ रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि इससे जानवर प्रभावित नहीं होते. अपना घर छीन जाने के कारण इन्हें इंसानों की बस्ती का रुख करना पड़ता है. कई बार इन जानवरों को इंसान पाने इलाके में देख इनपर हमला (Animal Attack Video) कर देते हैं. तो कई बार ये जानवर इंसानों पर ही अटैक कर देते हैं. हाथी के अटैक (Angry Elephant Attacks Bus) का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    वीडियो को तमिलनाडु (Tamilnadu) के नीलगिरिस का बताया जा रहा है. इसमें एक सरकारी बस, जो कोटागिरी से मेट्टुपलायम जा रही थी, पर हाथी ने अटैक कर दिया. बस में बैठे एक यात्री ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. हाथी पहले शान्ति से बस की तरफ बढ़ा. उसके बाद अपने टस्क यानी दांतों से बस के शीशे पर इतनी जोर से मारा कि उसमें क्रैक हो गया. इस हमले से सारे यात्री डर कर चिल्लाने लगे लेकिन इस पूरी घटना के दौरान बस ड्राइवर ने समझदारी से काम लिया.

    elephant attacks bus

    बस में बैठे एक यात्री ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया

    वायरल हो रहे वीडियो को ट्विटर पर सुप्रिया साहू ने शेयर किया. सुप्रिया तमिलनाडु सरकार में इन्वायरनमेंट, क्लाइमेट चेंज और फॉरेस्ट्स की प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं. उन्होंने बस के ड्राइवर की तारीफ करते हुए लिखा कि ऐसी स्थिति में इतने ही शांत दिमाग के कर्मचारी सरकार को रखने की जरुरत है. ड्राइवर ने सबसे पहले सारे यात्रियों को पीछे किया. जब वो कंफर्म हो गया कि यात्री सुरक्षित हैं, तब उसने सामने बैठकर हाथी का सामना किया.

    बस ड्राइवर के ऐसे शांत व्यवहार के बाद हाथी वहां से बिना कुछ किये चला गया. इस वीडियो को अब तक ऑनलाइन करीब सत्तर हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.सभी ने बस ड्राइवर की काफी तारीफ की. वहीं लोगों ने जानवरों के इलाके में इंसान के घुसपैठ पर गहरी चिंता जताई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज