• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • भूल से भी फ्लाइट में ना करें ये 5 काम, खुद पायलट ने लोगों को दी वॉर्निंग

भूल से भी फ्लाइट में ना करें ये 5 काम, खुद पायलट ने लोगों को दी वॉर्निंग

लोगों को सर्विस देने के बाद टिकटोक पर फ्लाइट अटेंडेंट ने 5 सेफ्टी टिप्स बताए

लोगों को सर्विस देने के बाद टिकटोक पर फ्लाइट अटेंडेंट ने 5 सेफ्टी टिप्स बताए

आज के समय में ज्यादातर लोग फ्लाइट (Flight Travel) से ट्रेवल करना ही पसंद करते हैं. कोविड में जहां कम समय के लिए लोग बाहर रहना पसंद करते हैं, ऐसे में ट्रेन या किसी और ट्रांसपोर्ट की जगह फ्लाइट बेस्ट (Best Mode Of Transportation) है. सोशल मीडिया पर एक पायलट ने लोगों के साथ ऐसी 5 टिप्स शेयर की है, जिससे आपकी फ्लाइट की यात्रा और सेफ हो जाएगी.

  • Share this:

    कोरोना काल (Travelling In Covid) में ट्रेवल करना काफी रिस्की होता है. इस दौरान वायरस के फैलने के सबसे ज्यादा चान्सेस होते हैं. कौन सा यात्री वायरस लेकर ट्रेवल कर रहा है कहा नहीं जा सकता है. इस वजह से लोगों को ट्रेवल करते हुए एक्स्ट्रा प्रिकॉशन लेकर चलने को कहा जाता है. वैसे तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के जरिये सेफ्टी का ध्यान रखते ही है लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पायलट ने लोगों के साथ कुछ और टिप्स शेयर किये.
    टिकटोक पर @tommycimato नाम से अकाउंट बनाए एक फ्लाइट अटेंडेंट ने लोगों के साथ 5 ऐसी चीजें शेयर की जिसे लोगों को प्लेन में नहीं करना चाहिए. इन टिप्स को फॉलो कर आप अपनी सेफ्टी को और बढ़ा सकते हैं. वैसे तो ये टिप्स काफी छोटी-छोटी हैं लेकिन हेल्थ और हाइजीन के लिहाज से ये काफी इम्पोर्टेन्ट है. अभी तक इस पोस्ट को लाखों लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों को ये टिप्स काफी काम के लग रहे हैं.

    फ्लाइट अटेंडेंट ने सबसे पहले लोगों से रिक्वेस्ट की है कि कभी भी फ्लाइट में शॉर्ट्स पहनकर ना चढ़ें. आपकी बॉडी जितनी ज्यादा कवर होगी, कीटाणुओं से आपका संपर्क उतना ही कम होगा.

    things to avoid in flight
    दूसरी टिप्स में फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि कभी भी अपना सिर विंडो पैन पर ना टिकाएं. किसने अपना हाथ वहां पोंछा है और वो कितना गन्दा है ये कहा नहीं जा सकता.

    things to avoid in flight

    तीसरी सलाह में फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि कभी भी अपने हाथों से बाथरूम का फ्लश ना छुएं. जब भी फ्लश करना हो, हाथों पर पहले टॉयलेट पेपर बांध लें. फ्लश भी कीटाणुओं का घर होता है.

    things to avoid in flight

    चौथी टिप देते हुए उसने लोगों से कहा कि फ्लाइट में लगातार पानी पीते रहे. इससे आपकी बॉडी डिहाइड्रेटेड ना हो. फ्लाइट में डिहाइड्रेशन की समस्या सबसे ज्यादा होती है.

    things to avoid in flight
    पांचवी और आखिरी टिप देते हुए फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि अगर आपको फ्लाइट में थोड़ी भी असहजता हो रही है तो तुरंत क्रू को इसकी सुचना दें. वो वहां आपकी मदद के लिए ही हैं. आपकी समस्या जान तुरंत आपकी मदद की जाएगी.

    things to avoid in flight

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज