मां से भी अच्छी लोरी सुनाता है ये बिस्तर, लेटते ही गारंटी, आ जाएगी गहरी नींद

बेड पर लेटते ही आती है नींद. (Photo Credit- OPUS)

बेड ( Opus Soundbed) की खासियत ये है कि इस पर लेटते ही आप मानो दूसरी दुनिया में चले जाते हैं. शारीरिक आराम के साथ मानसिक तौर पर भी शांति ( Physical and Mental Relaxation) मिलती है. ये एक साथी की तरह आपसे मीठी-मीठी बातें भी करता है.

  • Share this:
    शहरी लाइफस्टाइल में आजकल ज्यादातर लोगों की प्रॉब्लम होती है कि उन्हें जल्दी नींद नहीं आती (Treatment of Insomnia) . ऐसे में कभी नींद की दवाएं तो कभी कुछ अलग-अलग तरह की ट्रिक्स अपनाकर लोग सोने की कोशिश करते हैं. जो लोग नींद न आने की समस्या से ग्रस्त हैं, खास उनके लिए एक अनोखा बिस्तर (Opus Soundbed) बनाया गया है. ये बिस्तर उन्हें चैन की नींद सुलाता है.

    इस प्रीमियम बेड को नाम दिया गया है- साउहीलिंग टेक्नोलॉजी ( Opus Soundbed) वाला बेड. ये बेड आपके बिस्तर पर लेटते ही कान में कुछ ऐसा कहता है, जिससे आपको मीठी नींद आ जाती है. ओपस साउंडबेड में एक खास तरह की ऑडियो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो इस पर सोने वाले को मानसिक और शारीरिक (Physical and Mental Relaxation) आराम देती है.

    दिल और दिमाग, दोनों को देता है आराम
    इस बेड ( Opus Soundbed) को दिल का जिम (Home Gym For Heart) कहा जाए, तो गलत नहीं होगा. बेड पर लेटते ही आपके शरीर में हल्का वाइब्रेशन होने लगता है, जो थकान को छूमंतर कर देता है. कंपनी (OPUS) का मानना है कि वो आपको भावनात्मक रूप से भी फिट रखने का लक्ष्य लेकर चलते हैं, जिसके लिए ये अनोखा आविष्कार किया गया है. बिस्तर में इस्तेमाल की गई टेक्नॉलजी (Soundhealing Technology) शरीर में खुशी मिलने जैसा सेंसेशन पैदा करते हैं.

    आपकी भलाई की बातें करता है बेड
    इसके अलावा भी बेड में एक कंपेनियन ऐप (Companion App) है. यानि ये बिस्तर पर आपसे किसी अच्छे साथी की तरह बातें करता है. ये मेडिटेशन वर्कशॉप (Meditation Workshop) कराता है और आपको बताता है कि आपको किस तरह मानसिक और शारीरिक आराम मिल सकता है. ऐप की ओर से बताई गई गतिविधियों के जरिये ये आपको साउंथ थेरेपी देता है. बेड की कीमत 1,999 अमेरिकी डॉलर यानि करीब डेढ़ लाख रुपये है. इस बेड को अगले साल यानि साल 2022 तक कंपनी अपने ग्राहकों को डेलिवर कर सकेगी. बेड की खासियत ये भी है कि आप इसे इस्तेमाल न होने पर बेंच की तरह रख सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.