Home /News /ajab-gajab /

कुछ ऐसे दारु पार्टी करते थे हमारे पूर्वज! लड़के लेते थे ड्रग्स और छोटे कपड़े पहनती थी लड़कियां

कुछ ऐसे दारु पार्टी करते थे हमारे पूर्वज! लड़के लेते थे ड्रग्स और छोटे कपड़े पहनती थी लड़कियां

रिसर्चर्स ने खुदाई में मिले सबूतों के आधार पर कई सनसनीखेज खुलासे किये (इमेज- सांकेतिक)

रिसर्चर्स ने खुदाई में मिले सबूतों के आधार पर कई सनसनीखेज खुलासे किये (इमेज- सांकेतिक)

पुरानी कहावत है -There’s nothing new under the sun यानी जो अभी हो रहा है वो पहले हो चुका है. इसी कहावत को सच बताते हुए रिसर्चर्स ने नई खोज की है. इसमें सामने आया है कि हमारे पूर्वज भी पार्टी (How Ancestors Party) लवर्स थे और उनका पार्टी करने का तरीका कुछ आज के युवाओं जैसा ही था.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में इंसान कई सौ सालों से रह रहा है. समय के साथ उनके पहनावे, खान-पान की आदतों में बदलाव आ गया है. लेकिन मूल अभी भी वही है. रिसर्चर्स इस बात की खोज में जुटे रहते हैं कि पहले के समय में इंसान किस तरह से रहता था. जहां पहले इंसान गुफाओं में रहता था, वहीं समय के साथ उसने गुफा को घर में बदल दिया. अब तो अलग-अलग तरह के घरों में इंसान रहने लगा है. लेकिन ताजा रिसर्च में पता चला है कि इंसान सालों पहले पार्टी (How Ancestors Party) कैसे किया करता था? इसमें मालूम चला कि आज से सालों पहले भी इंसान जमकर पार्टियां करता था. उस दौर में और आज के समय में कुछ ख़ास अंतर नहीं है.

    कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रिया (Austria) में कई सौ साल पहले के इंसानी पॉटी मिले थे. जब इसकी जाँच की गई तो पता चला कि उस समय इंसान ब्लू चीज खाता था. इसके अलावा रोमन सिटी पॉम्पी (Roman City Pompie) में ज्वालामुखी की राख के नीचे छिपा एक रेस्त्रां मिला था. इस रेस्त्रां में कई तरह के फ़ास्ट फ़ूड मिला करते थे. इसके अलावा ग्रीस में वाटर वेंडिंग मशीन मिली थी. इन सब चीजों को देखने के बाद ये तो समझ आ गया कि सालों पहले भी इंसान आज की तरह ही डेवेलप था. अब एक नई खोज में ये पता चला कि इंसान के पार्टी करने का तरीका भी पहले जैसा ही है.

    how ancestors party

    हमारी कई आदतें पूर्वजों से काफी मिलती हैं

    तुर्की में हुई खुदाई में आर्कियोलॉजिस्ट्स के हाथ 12 हजार साल पुरानी शराब लगी. इसके साथ ही आसपास की चीजों से पता चला कि उस दौर में जमकर शराब और ड्रग्स पार्टियां होती थी. खुदाई में मिले कपड़ों से पता चला कि उस दौर में सोसाइटी मॉडर्न थी. लड़कियां उस समय काफी मॉडर्न कपड़े पहना करती थी. इसके अलावा ग्रीस में हुई खुदाई में अवशेषों से पता चला कि सालों पहले भी इंसान ड्रग्स लेकर नशा किया करता था. इसके बाद चीन से 27 सौ साल पुराना ड्रग्स भी मिला था. ये ड्रग्स एक मकबरे में छिपाया गया था. रोम में हुई खुदाई में भी सामने आया था कि सदियों पहले भी महिलाएं टू-पीस पहनकर स्पोर्ट्स खेला करती थी.

    how ancestors party

    सालों पहले भी इंसान मेकअप किया करता था

    इसके अलावा भी समय-समय पर हुई खुदाई में मिली चीजों ने पहले जमाने के कई राज खोले हैं. जैसे आज इंसान जानवर पालता है, वैसे ही सदियों से करता आ रहा है. इसके अलावा भी कईचीजें हैं. जैसे आज हम कॉर्नफ्लेक्स खाते हैं, सदियों पहले भी लोग ऐसे ही ब्रेकफास्ट किया करते थे. ऑस्ट्रिया में हुई खुदाई में रिंग शेप के सीरियल्स मिले थे. ये करीब तीन हजार साल पुराने थे. इसके अलावा आज से 50 हजार साल पहले भी महिलाएं मेकअप किया करती थी. यूरोप के नेअंडरथल्स में हुई खुदाई में कुछ ऐसे ही कास्मेटिक प्रॉडक्ट्स मिले थे. कुल मिलाकर जो जिंदगी हम आज जी रहे हैं कुछ ऐसी ही लाइफ हमारे पूर्वज भी जी चुके हैं.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Research, Shocking news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर